Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'रिले थ्रो' की मदद से कप्तान कोहली ने किया ऐसा रन आउट कि फैन हो गई दुनिया

फील्डिंग के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसा थ्रो माकर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को रन आउट किया की हर कोई हैरान रह गया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 31, 2020 15:51 IST
Virat Kohli Colin Munro run Out India vs New Zealand 4th T20I  Sky Stadium,Wellington IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : HOTSTAR GRAB Virat Kohli Colin Munro run Out India vs New Zealand 4th T20I  Sky Stadium,Wellington IND vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी20 मैच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में फील्डिंग के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसा थ्रो माकर न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो को रन आउट किया की हर कोई हैरान रह गया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने निर्धारित 20 ओवर में 166 रन का लक्ष्य रखा है।

न्यूजीलैंड के पारी के 12वें ओवर की चौथी गेंद पर मुनरो ऑफ साइड में शॉट खेलकर दो रन लेना चाहते थे, वहां मौजूद शार्दुल ठाकुर को देख मुनरो को लगा की जब तक ठाकुर का थ्रो आएगा तो वह आसानी से दो रन पूरे कर लेंगे, लेकिन तभी बीच में कप्तान कोहली आ गए और उन्होंने ठाकुर के बॉलिंग एंड पर जा रहे थ्रो को बीच में पकड़ा और स्ट्राइकर एंड पर मुनरो की ओर फेका और उन्हें रन आउट किया। इस तरह मुनरो 64 रन की पारी खेलकर पवेलिनय लौटे। कप्तान कोहली के इस थ्रो को देख हर कोई हैरान था, आप भी देखें वीडियो

उल्लेखनीय है, मनीष पांडेय (नाबाद 50) ने अहम मुकाम पर एक जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए शुक्रवार को यहां के स्काई स्टेडियम में न्यूजीलैंड के साथ जारी चौथे टी-20 मुकाबले में भारत को सम्मानजनक योग तक पहुंचा दिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने एक समय 88 रनों पर छह विकेट गंवा दिए थे लेकिन पांडेय के अलावा शार्दूल ठाकुर (20) और नवदीप सैनी (नाबाद 11) ने संक्षिप्त किंतु अहम पारियां खेलते हुए भारत को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रनों तक पहुंचाने में सफल रहे।

भारत के लिए लोकेश राहुल ने भी 39 रनों की पारी खेली। राहुल ने 26 गेंदों का सामना कर तीन चौके और दो छक्के लगाए। संजू सैमसन (8), कप्तान विराट कोहली (12), श्रेयस अय्यर (1), शिवम दुबे (12) और वाशिंगटन सुंदर (0) ने निराश किया।

सुंदर का विकेट 88 रनों के कुल योग पर गिरा था। इसके बाद पांडेय ने ठाकुर के साथ मिलकर स्कोर को 100 रनों के पार पहुंचाया। ठाकुर 131 के कुल योग पर आउट हुए। ठाकुर ने 15 गेंदों की पारी में दो चौके लगाए।

युजवेंद्र चहल (1) अधिक देर तक पांडे का साथ नहीं दे सके लेकिन इसके बाद सैनी ने नौ गेंदों पर दौ चौके लगाते हुए भारत को मजबूती प्रदान किया। पांडे ने अपनी 36 गेंदों की नाबाद पारी में तीन चौके लगाए।

न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर इश सोढ़ी ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हामिश बेनेट ने दो विकेट लिए। स्कॉट कुगेलेजीन, मिशेल सैंटनर और टिम साउदी को एक-एक सफलता मिली। पांच मैचों की सीरीज में भारत 3-0 से आगे है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement