Thursday, April 25, 2024
Advertisement

आज ही के दिन वर्ल्ड कप 2019 में विराट कोहली ने इस अंदाज में जीता था दुनिया का दिल

वर्ल्ड कप 2019 में स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक साल का बैन झेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 09, 2020 10:22 IST
Virat Kohli gesture for Steve Smith in 2019 World Cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli gesture for Steve Smith in 2019 World Cup

भारतीय कप्तान विराट कोहली को हम उनके आक्रामक खेल के लिए जानते हैं। लेकिन कई बार वह अपने नर्म स्वभाव से भी फैन्स का दिल जीत लेते हैं। ऐसा ही कुछ आज ही के दिन वर्ल्ड कप 2019 में हुआ था। एक साल पहले आज ही के दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप 2019 में मैच खेला गया था जिसमें विराट कोहली ने फैन्स से स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग ना करने की अपील की थी। विराट कोहली का यह अंदाज फैन्स समेत आईसीसी को भी खूब पसंद आया, इस वजह से इसी साल की शुरुआत में विराट कोहली को 'स्पीरिट ऑफ क्रिकेट' के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था।

वर्ल्ड कप 2019 में स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक साल का बैन झेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे थे। साउथ अफ्रीका में इन खिलाड़ियों द्वारा की गई इस शर्मनाक हरकत के बाद ही इन खिलाड़ियों के खिलाफ हूटिंग की जा रही थी।

कोहली के इस सपोर्ट को देखकर स्मिथ काफी खुश हुए और बाद में उन्होंने विराट की पीठ थप-थपा कर इसका शुक्रिया अदा भी किया।

ये भी पढ़ें - 15 साल पहले लगे रेप के आरोप पर खुलकर बोले शोएब अख्तर, कहा पीसीबी ने की थी ये हरकत

विराट कोहली ने इस मैच के बाद कहा था  "यहां बहुत सारे भारतीय समर्थक थे और मैं उन्हें ख़राब उदाहरण नहीं पेश करने देना चाहता था। मेरे विचार में उन्होंने (स्मिथ ने) ऐसा कुछ नहीं किया कि उनकी हूटिंग हो। वो तो केवल क्रिकेट खेल रहे थे। वो वहां खड़े थे और यदि वैसी चीज़ें मेरे साथ होती, मैं माफ़ी मांग चुका होता और फिर वापसी करता, इसके बावजूद मुझे ऐसी परिस्थिति का सामना करना पड़ता तो मुझे भी अच्छा नहीं लगता। इसलिए मैंने दर्शकों के व्यवहार के लिए स्मिथ से माफ़ी मांगी. उनके साथ पहले भी कुछ मैचों में ऐसा हो चुका है और मुझे लगता है यह सही नहीं है।"

उल्लेखनीय है, इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के शानदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 352 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया था। इस मैच की शुरुआत में धवन के अंगूठे पर गेंद लग गई थी, लेकिन वह फिर भी लगातार बल्लेबाजी करते रहे और उन्होंने 117 रनों की शानदार पारी खेली थी।

353 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 316 रनों पर ही ढेर हो गई और भारतीय टीम ने यह मैच 36 रनों सेस अपने नाम कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement