Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs WI: विराट कोहली के पूरे साल की मेहनत पर फिर सकता है पानी, लगातार तीसरी बार नहीं कर पाएंगे ऐसा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली वनडे में लगातार तीसरी बार एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में हो सकते हैं पीछे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: December 21, 2019 21:00 IST
Virat Kohli , Rohit sharma, ind vs wi, most run in odi , most run in odi 2019, most run in a year , - India TV Hindi
Image Source : AP Virat kohli

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को कटक में खेला जाएगा। सीरीज में खेले गए पहले दो मैचों में से एक में वेस्टइंडीज और एक मुकाबले को मेजबान ने भारत जीता है। इस तरह सीरीज अभी बराबरी पर है और तीसरा मैच दोनों ही टीमों के निर्णायक साबित होने वाली है।

हालांकि मैच का नतीजा जो भी आए लेकिन उससे पहले वेस्टइंडीज के गेंदबाज और टीम के ही साथी खिलाड़ी रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की परेशानी बढ़ा रखी है। इस सीरीज के दो मैचों को मिलाकर विराट अबतक सिर्फ चार रन ही बना पाए हैं जिसमें से वे दूसरे वनडे में बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे।

इसके साथ ही कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड पर भी संकट के बादल छाए हुए हैं। दरअसल कोहली पिछले दो सालों से वनडे में एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम करते आ रहे हैं। लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप रहने की वजह से शायद तीसरी बार ऐसा करने से वह चूक जाएंगे। 

इस मामले में हमवतन खिलाड़ी रोहित शर्मा उनसे आगे निकल गए हैं। दरअसल दूसरे वनडे में रोहित शर्मा ने 159 रन की आतिशी पारी खेली और वह टॉप पर पहुंच गए। अब कोहली (1303) और रोहित (1427) के बीच 124 रन का फासला है। जिसे कम करना बेहद मुश्किल होगा क्योंकि कटक वनडे में रोहित और विराट दोनों ही बल्लेबाजों को खेलना है।

रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने वनडे में साल 2017 और 2018 में सबसे अधिक रन बनाने का कारनामा कर चुके हैं। साल 2017 में वनडे फॉर्मेट में विराट ने एक कैलेंडर ईयर में 1460 बनाए थे जबकि 2018 में उनके बल्ले से 1202 रन निकले थे। 

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ इस साल अपना आखिरी वनडे मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। ऐसे में विराट कोहली चाहेंगे कि वह दमदार पारी खेलकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने की कोशिश करेंगे। हालांकि ऐसा तब संभव होगा जब रोहित कल बल्ला कल के मुकाबले में शांत हो।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement