Friday, April 19, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के हाथों सीरीज गंवाने के बाद बोली हरमनप्रीत- यह हार टीम के लिए एक सबक

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "इस हार से मैं चिंतित नहीं हूं। हम यहां अच्छी क्रिकेट खेलने आए थे और हमने खेला।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 08, 2019 23:26 IST
न्यूजीलैंड के हाथों सीरीज गंवाने के बाद बोली हरमनप्रीत- यह हार टीम के लिए एक सबक- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES न्यूजीलैंड के हाथों सीरीज गंवाने के बाद बोली हरमनप्रीत- यह हार टीम के लिए एक सबक

ऑकलैंड। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड से मिली हार को टीम के लिए एक सबक बताया। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारतीय टीम को चार विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, "इस हार से मैं चिंतित नहीं हूं। हम यहां अच्छी क्रिकेट खेलने आए थे और हमने खेला। हमारी गेंदबाजों ने आज अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि वे मैच को अंतिम ओवरों तक लेकर गईं। भले ही हम सीरीज ना जीत पाए हो लेकिन कुल मिलाकर यह एक अच्छा मैच रहा और खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखने को मिला।"

न्यूजीलैंड की गेंदबाजों ने पहले भारत को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 135 रनों पर सीमित कर दिया। इसके बाद इस आसान से लक्ष्य को आखिरी गेंद तक चले मैच में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

कप्तान ने कहा, "हम पूरी तरह से एक युवा टीम हैं। टीम में बहुत कम खिलाड़ी है जिन्होंने 30 से अधिक मैच खेले हैं। अधिकांश खिलाड़ियों ने दस से कम टी-20 खेले हैं। लिहाजा इस सीरीज से हम काफी कुछ सीखने को मिला है।"

भारतीय टीम ने इससे पहले वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड को 2-1 से मात दी थी लेकिन टी-20 में उसे सीरीज में हार मिली। 

हरमनप्रीत ने कहा, "वनडे पूरी तरह से अलग है। वहां पर आप वापसी कर सकते हैं और मैच जीत सकते हैं। लेकिन टी-20 एक छोटा प्रारूप है और इसमें सोचने के लिए आपके बहुत कम समय होता है। हम टीम तैयार कर रहे हैं। आज भले ही हमारे सामने परेशानियां हैं, लेकिन भविष्य में जब इन खिलाड़ियों को अनुभव हो जाएगा तो ये अच्छा प्रदर्शन करेंगी ।" 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement