Friday, April 26, 2024
Advertisement

NZ v IND: कीवी कप्तान विलियमसन ने भारत के खिलाफ इसे बताया हार की बड़ी वजह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी T20I सीरीज में एक बार फिर टीम इंडिया ने बाजी मारी और 7 विकेट से दूसरा मैच अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को 133 रन का लक्ष्य दिया था जिसे टीम इंडिया ने 18वें ओवर में 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 26, 2020 16:48 IST
NZ v IND: कीवी कप्तान...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES NZ v IND: कीवी कप्तान विलियमसन ने भारत के खिलाफ इसे बताया हार की बड़ी वजह 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी T20I सीरीज में एक बार फिर टीम इंडिया ने बाजी मारी और 7 विकेट से दूसरा मैच अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को 133 रन का लक्ष्य दिया था जिसे टीम इंडिया ने 18वें ओवर में 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। भारत के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल को उनकी शानदार नाबाद 57 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

इस जीत के साथ ही भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड को उसी की धरती पर लगातार दूसरे T20I मैच में मात दी। सीरीज में 2-0 से पिछड़ने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमस ने हार के कारणों पर विस्तार से चर्चा की। मैच के बाद केन विलियमस ने कहा, "आज का दिन का काफी कठिन था और पहले मैच के मुकाबले विकेट भी थोड़ा अलग था। बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें 15-20 रन ज्यादा बनाने चाहिए थे ताकि हम भारत के सामने एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रख पाते। भारतीय गेंदबाजों और भारतीय टीम को जीत का श्रेय जाता है जिन्होंने दवाब में शानदार खेल दिखाया और हर विभाग में हमसे बेहतर किया।

उन्होंने आगे कहा, "भले ही हमने एक छोटे मैदान पर 130 का स्कोर बनाया लेकिन हमें पता था कि हमें शुरुआत में विकेट लेने होंगे। मुझे लगता है कि स्पिनरों के साथ हम खेल को उस मुकाम तक ले जाने में सक्षम थे। उन्होंने शानदार खेल दिखाया। मुझे शायद थोड़ा बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि सरफेस बहुत ज्यादा बदला है। हमें धीमे विकेट पर कुछ विकेट लेने की जरूरत है। हम जहां होना चाहिए था, उससे शायद हम 15-20 रन दूर थे।

सीरीज के बाकी 3 मैचों में विलियमसन को अपनी टीम से वापसी की उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा, "हमें अगले मैच में बेहतर करने की जरूरत है। हमें एक टीम के रूप में आगे बढ़ते रहने की आवश्यकता है क्योंकि हम भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खेल रहे हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि हमें खुद को सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ परखना है।"

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की T20 सीरीज का तीसरा मुकाबला हेमिल्टन में 29 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच में भारत की नजरें सीरीज में अजे बढ़त हासिल करने पर होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement