Thursday, April 25, 2024
Advertisement

लुईस के धमाकेदार शतक से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड का वनडे सीरीज में किया क्लीनस्वीप

एविन लुईस के शानदार शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने तीसरे और आखिरी मैच में आयरलैंड को 5 विकेट से मात दकर वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया। 

Agency Reported by: Agency
Published on: January 13, 2020 11:07 IST
लुईस के धमाकेदार शतक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/WINDIESCRICKET लुईस के धमाकेदार शतक से वेस्टइंडीज ने आयरलैंड का वनडे सीरीज में किया क्लीनस्वीप 

सेंट जार्ज (ग्रेनाडा)। एविन लुईस के शानदार शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने तीसरे और आखिरी मैच में आयरलैंड को 5 विकेट से मात दकर वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप कर दिया। लुईस ने 97 गेंद में 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 102 रन की पारी खेली। लुईस के शतक के दम पर वेस्टइंडीज ने डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 47 ओवर में 197 रन के संशोधित लक्ष्य को 36.2 ओवर में पांच विकेट पर 199 रन बनाकर हासिल कर लिया।

लुईस ने 41 गेंद में अर्धशतक और 96 गेंद में शतक पूरा किया। उन्होंने ब्रेंडन किंग (43 गेंद में 38 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी करके टीम की आसान जीत की नींव रखी। लुईस शतक पूरा करने के तुरंत बाद क्रेग यंग की गेंद पर केविन ओब्रायन को कैच दे बैठे।

वेस्टइंडीज हालांकि तब लक्ष्य से सिर्फ पांच रन पीछे था जिसे बारिश के कारण संक्षिप्त विलंब के बाद संशोधित किया गया था। मध्मक्रम में निकोलस पूरण ने एक और उम्दा पारी खेलते हुए 44 गेंद में नाबाद 43 रन बनाए।

इससे पहले लेग स्पिनर हेडन वाल्श ने 36 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे आयरलैंड की टीम 49.1 ओवर में 203 रन पर सिमट गई। टीम में वापसी कर रहे तेज गेंदबाज ओशेन थामस ने भी 41 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

आयरलैंड की ओर से कप्तान एंडी बालबर्नी ने सर्वाधिक 71 रन बनाए। बालबर्नी ने अपने नौवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक के दौरान छह चौके और दो छक्के मारे। एंडी मैकब्राइन ने 25 रन की पारी खेली। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement