1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया में जीतकर लौटे रहाणे ने क्यों नहीं काटा था 'कंगारू केक', अब बताई असली वजह

ऑस्ट्रेलिया में जीतकर लौटे रहाणे ने क्यों नहीं काटा था 'कंगारू केक', अब बताई असली वजह

टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एयरपोर्ट पर जश्न के तौर पर उस केक को काटने से मना कर दिया था। जिसमें कंगारू के आकार का डिजाईन बना था।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 30, 2021 11:04 IST
Ajinkya Rahane with Kangaroo cake- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ADDICTORCRICKET Ajinkya Rahane with Kangaroo cake

ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर टेस्ट सीरीज 2-1 से जीतने के बाद भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने इतिहास रच डाला। इतना ही नहीं बिना कप्तान विराट कोहली और तमाम सीनियर गेंदबाजों के चोटिल होने के बावजूद रहाणे ने युवा खिलाड़ियों के दमपर ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर हराया। जिसके चलते भारत की इस बार ऑस्ट्रेलिया में जीत को सबसे ख़ास बताया जा रहा था। ऐसे में जीतकर लौटी टीम इंडिया के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने एयरपोर्ट पर जश्न के तौर पर उस केक को काटने से मना कर दिया था। जिसमें कंगारू के आकार का डिजाईन बना था। अब उन्होंने इसके पीछे की वजह बताई है कि क्यों रहाणे ने उस केक को नहीं काटा था। 

क्रिकेट पंडित और कमेंटेटर के तौर पर जाने वाले हर्षा भोगले ने अजिंक्य रहाणे से इंटरव्यू के दौरान पूछा कि उन्होंने वो केक क्यों नहीं काटा था। जिसके जवाब में रहाणे ने कहा, "विरोधी टीम कोई भी हो हमें उसका सम्मान करना चाहिए, इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि कौन जीता और हारा है। ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रीय जानवर कंगारू है। इसलिए मैंने उस केक को काटने से मना करना कर दिया क्योंकि ऐसा करने से सही सन्देश ना जाता। हमें विरोधी टीम के प्रति हमेशा अच्छे व्यवहार को अपनाना चाहिए। चाहें भलें ही हमने क्यों ना इतिहास रच डाला हो।"

ये भी पढ़े - IND VS ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में ये दो अंपायर करेंगे डेब्यू, नाम आए सामने

वहीं टीम इंडिया के खिलाफी लगभग पिछले 5 महीने से घर से दूर बायो बबल वातावरण के अंदर कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट खेल रहे थे। जिसके बाद अब सभी खिलाडी आगामी इंग्लैंड का सामना करने के लिए होटल में आइसोलेशन में अपना समय बिता रहे हैं। ऐसे में हर्षा ने क्रिकेटरों को होने वाले थकान के बारे में जब रहाणे से पूछा तो उन्होंने कहा, "थका तो हुआ हूँ लेकिन इसकी वजह अच्छी है।"

बता दें कि टीम इंडिया अब 5 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने चेन्नई में उतरेगी। जबकि उसके बाद दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में होगा। वहीं तीसरा डे नाईट टेस्ट मैच अहमदाबाद में और चौथा टेस्ट मैच भी अहमदाबाद में ही खेला जायेगा। 

ये भी पढ़े - भारत के खिलाफ इंग्लैंड के गेंदबाजों को करनी होगी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी : थोर्प

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
bigg boss 15