1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आखिर क्यों कोहली के बच्चे का जन्म ऑस्ट्रेलिया में चाहते हैं एलन बॉर्डर, बताई ये वजह

आखिर क्यों कोहली के बच्चे का जन्म ऑस्ट्रेलिया में चाहते हैं एलन बॉर्डर, बताई ये वजह

एलन बॉर्डर ने विराट कोहली को सलाह दी है। उनका मानना है कि कोहली क्यों नहीं अपने बच्चे का जन्म ऑस्ट्रेलिया में करा लेते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 21, 2020 16:04 IST
Virat Kohli and Anushka Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli and Anushka Sharma

टीम इंडिया इन दिनों कप्तान विराट कोहली के साथ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। लेकिन कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में खलने के बाद भारत वापस लौट आएंगे। जिसके पीछे की वजह उस समय उनके घर में आने वाला नन्हा मेहमान है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एलन बॉर्डर ने विराट कोहली को सलाह दी है। उनका मानना है कि कोहली क्यों नहीं अपने बच्चे का जन्म ऑस्ट्रेलिया में करा लेते हैं। जिससे बाद में हम उन्हें ऑस्ट्रेलियाई कह सके। 

एलन बॉर्डर ने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए कहा, "हम ये उम्मीद कर रहे थे कि उनके बच्चे का जन्म ऑस्ट्रेलिया में ही होता। इससे हम दावा कर सकते थे कि वो ऑस्ट्रेलियाई है।"

वहीं चार टेस्ट मैचों में सिर्फ एक मैच खेलकर कोहली के वापस भारत जाने से उनका मानना है कि ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। बॉर्डर ने आगे कहा, "चार मैचों की टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक मैच कोहली का खेलना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बेहद फायदेमंद है। उनके पक्ष में सिर्फ एक यही बात है। मुझे ऐसा लगता है कि ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है क्योंकि विराट टीम की अगुआई शानदार अंदाज में करते हैं और उनकी बल्लेबाजी का कोई जवाब नहीं है।"

गौरतलब है कि विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा अगले साल जनवरी में अपने पहले बच्चे को जन्म दे सकती हैं। जिसके चलते कोहली यह चाहते हैं कि इस दौरान वो अपनी पत्नी और परिवार के साथ हो और घर आने वाले नए मेहमान का स्वागत कर सके। ऐसे में कोहली की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे। 

रिकी पोंटिंग क्यों है एक बेहतरीन कोच, मार्कस स्टोइनिस ने खोला राज 

बता दें कि कप्तान कोहली 17 दिसंबर से एडीलेड में खेले जाने वाले शुरूआती टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट आयेंगे। जबकि उससे पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 - 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। जिसका पहला वनडे मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि उसके बाद 4 मैचों की लम्बी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड