Saturday, April 20, 2024
Advertisement

टेस्ट रैंकिंग में क्यों नीचे पायदान पर हैं पाकिस्तान क्रिकेट टीम, रमीज राजा ने बताई वजह

रमीज राजा ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार के कारण पाकिस्तान कप्तान अजहर अली की आलोचना की है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: August 11, 2020 11:02 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Team

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में हार के कारण पाकिस्तान कप्तान अजहर अली की आलोचना की है। हलांकि एक समय 107 रनों की लीड के साथ पाकिस्तान कप्तान अजहर अली वाली टीम काफी हावी लग रही थी मगर दूसरी पारी में पाकिस्तानी बल्लेबाजी ध्वस्त होने के कारण वो बैकफूट पर चल गया और इंग्लैंड को संकट से निकाल क्रिस विक्स और जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करके 3 विकेट से जीत की नींव रखी। 

इस तरह मुंबई मिरर को दिए साक्षात्कार में राजा ने कहा, "उस मजबूत स्थिति से केवल पाकिस्तान ही हार सकता था। इस तरह की लीड के साथ उन्होंने सोचा होगा कि 250 इंग्लैंड के लिए पर्याप्त होगा।"

राजा ने आगे कहा, "5 विकेट 117 रन पर गिरने के साथ सभी महारथी बल्लेबाज पवेलियन जा चुके थे। ऐसे में 100 रन ( 139 रन ) की साझेदारी बटलर और वोक्स के बीच होना सबसे निराशाजनक बात रही। उन्हें ध्यान होना चाहिए था कि बटलर टीम की प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए खेल रहा है।"

इस तरह राजा का गुस्सा यही नहीं शांत हुआ उन्होंने आगे पाकिस्तान टीम की रैंकिंग पर कहा, " उस साझेदारी के दौरान पाकिस्तान थोड़ा असमंजस में नजर आ रहा था। दुर्भाग्यरूप से ऐसा पाकिस्तान के साथ होता आ रहा है। ये शानदार साझेदरी थी लेकिन पाकिस्तान ने इसे पनपने क्यों दिया। यही कारण है कि उनकी रैंकिंग टेस्ट क्रिकेट में नीचे (7वीं रैंक) है।"

वहीं आगे उन्होंने पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ और टीम मैनेजमेंट को सलाह देते हुए बताया कि उन्हें ध्यान रखना चाहिए ऐसा बार-बार ना हो। राजा ने कहा, "जब आपका कप्तान ही शानदार फॉर्म में नहीं है, तो कोचिंग स्टाफ को अधिक सक्रिय रहना होगा। इसके साथ ही उन्हें बाहर से अच्छी सलाह मिल सकती है। इंग्लैंड को आसानी से सिंगल मिल रहे थे, बटलर और वोक्स द्वारा लगभग 40 सिंगल लिए गए जिससे साझेदारी को काफी मदद मिली और यही हार का कारण बनी।"

ऐसे में पाकिस्तान कप्तान अजहर अली के बारे में राजा ने अंत में कहा, "किसी ने भी अजहर अली रो यासिर शाह से गैप को बंद करने के बारे में नहीं कहा। मैं उनके फील्ड सेटअप से परेशान था। जो भी उनका प्लान रहा उस पर दुर्भाग्यरूप से दोबारा काम करना चाहिए।"

बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच भी मैनचेस्टर के मैदान में 13 अगस्त से खेला जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement