Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

WI vs AUS 1st T20I : आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, विंडीज ने 18 रनों से जीता मुकाबला

एक समय ऐसा था जब विंडीज का स्कोर 16 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 101 रन था। तब रसेल ने 28 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 10, 2021 8:45 IST
WI vs AUS 1st T20I: Australia blown away by Andre Russell's storm, Windies won the match by 18 runs- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@WINDIESCRICKET WI vs AUS 1st T20I: Australia blown away by Andre Russell's storm, Windies won the match by 18 runs

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया में खेला गया। इस मुकाबले को 18 रनों से जीतकर मेजबानों ने जीत के साथ सीरीज का आगाज किया। विंडीज के लिए जीत के हीरो आंद्रे रसेल के साथ ओबेद मैककॉय रहे। रसेल ने जहां 28 गेंदों पर 51 रन की तूफानी पारी खेलकर टीम को 145 के स्कोर तक पहुंचाया, वहीं ओबेद मैककॉय ने कंगारुओं के चार बल्लेबाजों को आउट कर पूरी टीम को 127 रन पर ढेर करने में अहम भूमिका निभाई।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। विंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज लुईस बिना खाता खोले हेजलवुड के शिकार बने, वहीं क्रिस गेल 10 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। विंडीज के लिए विकेट गिरने का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ, 35 रन पर उनका तीसरा विकेट सिमंस (27) के रूप में गिरा, वहीं 65 पर पूरन भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। 

एक समय ऐसा था जब विंडीज का स्कोर 16 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 101 रन था। तब रसेल ने 28 गेंदों पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 51 रन की पारी खेली। उनकी इस पारी की मदद से विंडीज निर्धारित 20 ओवर में 145 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड को तीन और मिशेल मार्श को दो विकेट मिले।

146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। कप्तान एरॉन फिंच 4 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। मैथ्यू वेड (33) ने मिशेल मार्श (51) के साथ पारी को जरूर संभाला, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सका और पूरी टीम 16 ओवर में 127 रन पर ढेर हो गई।

विंडीज के लिए मैककॉय के अलावा हेडन वॉल्शो ने तीन और फेबियन ऐलन ने दो विकेट लिए। सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 10 जुलाई को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement