Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

WI vs IND, 1st Test: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने भारत के सबसे तेज गेंदबाज

जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने। बुमराह ने 11वें टेस्ट मैच में ये कारनामा करते हुए वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: August 24, 2019 8:12 IST
WI vs IND: जसप्रीत बुमराह ने...- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES WI vs IND: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने भारत के सबसे तेज गेंदबाज

नार्थ साउंड (एंटीगा)। जसप्रीत बुमराह सबसे कम मैचों में 50 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने जिससे वेस्टइंडीज पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन खेल समाप्त होने तक 8 विकेट पर 189 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था।

बुमराह ने डेरेन ब्रावो (18) को पगबाधा आउट करके अपना 50वां विकेट लिया। यह उनका 11वां टेस्ट मैच है और इस तरह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों में इस मुकाम पर सबसे तेज पहुंचने के वेंकटेश प्रसाद और मोहम्मद शमी (दोनों 13 टेस्ट मैच) के पिछले रिकार्ड को तोड़ा।

भारत की तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट लेने का रिकार्ड अब भी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (नौ मैच) के नाम पर है। उनके बाद लेग स्पिनर अनिल कुंबले (दस मैच) तथा नरेंद्र हिरवानी, आफ स्पिनर हरभजन सिंह और बुमराह (तीनों 11 मैच) का नंबर आता है।

वेस्टइंडीज अब भी भारत से 108 रन से पीछे है। जेसन होल्डर 10 और मिगुएल कमिंस रोस्टन 0 रन पर खेल रहे थे। भारत की तरफ से ईशांत शर्मा 5, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, और बुमराह ने एक - एक विकेट लिया है।

भारत ने अजिंक्य रहाणे (81) के बाद जडेजा (58) के अर्धशतक से शीर्ष क्रम लड़खड़ाने के बावजूद अपनी पहली पारी में 297 रन का दमदार स्कोर बनाया। जडेजा ने अपनी पारी में 112 गेंदे खेली तथा छह चौके और एक छक्का लगाया ता अपनी पारी के दौरान इशांत (19) के साथ आठवें विकेट के लिये 60 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement