1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तो क्या इंग्लैंड में बिना स्पांसर के लोगो वाली जर्सी पहनकर खेलेगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम, सामने आई रिपोर्ट

तो क्या इंग्लैंड में बिना स्पांसर के लोगो वाली जर्सी पहनकर खेलेगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम, सामने आई रिपोर्ट

किस्तान टीम इन दिनों इंग्लैंड में अभ्यास कर रही हैं मगर उसकी अभ्यास जर्सी पर किसी भी प्रायोजक के स्पांसर का लोगो नहीं देखा गया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 06, 2020 18:25 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Cricket Team

कोरोना महामारी के कारण जहां एक तरफ पूरी दुनिया में खेलो की अधिकतर गतिविधियों पर या तो रोक लगा दी गई हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है। इस कड़ी में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ब्रिटेन सरकार से मंजूरी मिलने के बाद पहले वेस्टइंडीज के साथ 8 जुलाई से टेस्ट सीरीज का आगाज करने की योजना बना ली है तो उसके बाद पाकिस्तान टीम भी इंग्लैंड के साथ उसके घर में टेस्ट और टी20 सीरीज खेलेगी। मगर इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक झटका देने वाली रिपोर्ट आई हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि पाकिस्तान टीम इन दिनों इंग्लैंड में अभ्यास कर रही हैं मगर उसकी अभ्यास जर्सी पर किसी भी प्रायोजक के स्पांसर का लोगो नहीं देखा गया।

ऐसे में पाकिस्तान डॉट कॉम डॉट पीके के मुताबिक माना जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस समय स्पांसर के लिए संघर्ष कर रहा है।

पीसीबी का पिछला स्पासंरशिप करार खत्म हो गया है और अब सिर्फ एक कंपनी ही इसकी नीलामी प्रक्रिया के लिए रुचि दिखा रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि जो कंपनी इसमें रुचि दिखा रही है वह पिछली कंपनी के मुताबिक, सिर्फ 30 फीसदी ही मूल्य देने को तैयार है।

ये भी पढ़ें - T20 WC 2007 : मिसबाह उल हक नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का कैच लेते हुए दबाव में थे श्रीसंत

रिपोर्ट की मानें तो पीसीबी का मार्केटिंग विभाग कोविड-19 के कारण समस्या से जूझ रहा है और इसी कारण कंपनियां स्पांसरशिप में दिलचस्पी नहीं ले रही हैं। साथ ही बोर्ड भी अपने नए घरेलू ढांचे के लिए भी स्पांसर नहीं ला पा रहा। पीसीबी को हालांकि उम्मीद है कि टीम नए स्पांसर ढूंढ़ लेगी।

बता दें कि पाकिस्तान के अधिकतर खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड के द्वारा बनाए गए बायो सिक्योर मॉडल में ट्रेनिंग कर रहे हैं। जहां उन्हें आगामी महीने में इंग्लैंड के खिलाफी पहले टेस्ट सीरीज और उसके बाद टी 20 सीरीज भी खेलनी हैं। ऐसे में क्रिकेट खेलने के लिए राजी होने के बावजूद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अभी भी स्पांसर की तलाश में जुटा हुआ है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी कंपनी पाकिस्तान की जर्सी में अपना नाम दर्ज करवाने के लिए आगे आती है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X