Thursday, May 16, 2024
Advertisement

प्रतिभा से नहीं जादू-टोना से जीते पाकिस्तान से टेस्ट सिरीज़: दिनेश चांदीमल

श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट सिरीज़ में 2-0 से जीत हासिल की लेकिन वनडे में 5-0 और टी-20 में 3-0 से ms गवां दी. सोशल मीडिया यूज़र्स तब और भड़क गये जब टीम के कप्तान ने टेस्ट मैचों में जीत का श्रेय जादू-टोने को दे दिया.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 01, 2017 15:43 IST
Dinesh Chandimal- India TV Hindi
Dinesh Chandimal

क्रिकेटर्स, ख़ासकर एशिया के, को आपने अक़्सर गले और कलाईयों में गंडे ताबीज़ बांधे देखा होगा. खिलाड़ी ये सब इसलिए करते हैं ताकि वे मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकें लेकिन अब मामला गंडे ताबीज़ से निकलर जादू-टोना तक पहुंच गया है. अगर टक़ीन न हो तो श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल से पूछो. दरअसल वनडे और टी-20 सिरीज़ में पाकिस्तान के हाथों क्लीन स्वीप के बाद सोशल मीडिया पर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम का काफी मज़ाक बनाया जा रहा है। 

श्रीलंका हालांकि  ने दो मैचों की टेस्ट सिरीज़ में 2-0 से जीत हासिल की लेकिन खेल प्रेमी वनडे में 5-0 और टी-20 में 3-0 से हारने पर टीम को माफ करने को तैयार नहीं हैं। सोशल मीडिया यूज़र्स तब और भड़क गये जब टीम के कप्तान ने टेस्ट मैचों में जीत का श्रेय जादू-टोने को दे दिया। श्रीलंकाई टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल ने मंगलवार (31 अक्टूबर) को पत्रकारों से कहा कि कि उनकी टीम को  “जादू-टोना” से मिले आशीर्वाद से टेस्ट सिरीज़ में जीत मिली है।

दिनेश चांदीमल ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 155 रनों की पारी खेली थी। दूसरे टेस्ट मैच में चांदीमल ने अर्ध-शतक बनाया था। चांदीमल ने मीडिया से कहा कि टेस्ट सिरीज़ से पहले उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात के एक जादू-टोना वाले से विशेष आशीर्वाद लिया था। चांदीमल ने यहां तक कह दिया कि आप में प्रतिभा हो सकती है लेकिन इन दुआओं के बिना आप आगे नहीं जा सकते। 

चांदीमल की इसे लेकर काफी आलोचना हो रही है। इससे पहले श्रीलंका के खेल मंत्री ने टेस्ट सिरीज़ से पहले जादू-टोने की इजाज़त देने से इनकार कर दिया था। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार चांदीमल ने जिस जादू-टोने वाली की मदद ली वो उनके एक दोस्त की माँ हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement