Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

महिला विश्व कप: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, भारत से पहले बल्लेबाजी के लिए कहा

न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स ने भारत के खिलाफ ICC महिला विश्व कप के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच का विजेता सेमीफाइनल में जगह बनाएगा।

Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 15, 2017 16:13 IST
Photo: Getty Images- India TV Hindi
Photo: Getty Images

डर्बी: न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स ने भारत के खिलाफ ICC महिला विश्व कप के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच का विजेता सेमीफाइनल में जगह बनाएगा। भारत ने एकता बिष्ट को बाहर करके राजेरी गायकवाड़ को टूर्नामेंट में पहली बार मौका दिया है।

वहीं, न्यूजीलैंड ने दो बदलाव करते हुए एरिन बर्मिंघम और होली हडल्टन की जगह मैडी ग्रीन और हना रोवे को टीम में शामिल किया है। इस मैच में दोनों टीमों की जीत की उम्मीद पर बात करें तो मौजूदा फॉर्म, आंकड़े और मैच के नतीजे को लेकर पूर्व महिला क्रिकेटरों की भविष्यवाणी भारत के खिलाफ जाती है। विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच अब तक 10 मैच खेले गए हैं और न्यूजीलैंड ने 9 में जीत हासिल की है, जबकि भारत को उसके खिलाफ एकमात्र जीत 2005 के विश्व कप सेमीफाइनल में हासिल हुई थी, जहां भारत सवा सेर साबित होते हुए पहली बार फाइनल में पहुंचने में सफल रहा था।

दक्षिण अफ्रीका में खेले गए उस मैच में भारत को 40 रन से जीत हासिल हुई थी। उस मैच में मौजूदा टीम की 2 खिलाड़ी झूलन गोस्वामी और मिताली राज खेली थीं। वहीं न्यूजीलैंड की महान क्रिकेटर और मौजूदा कोच हैडी टिफिन की नजर उस हार का बदला लेने पर टिकी होगी। दोनों टीमों को हालांकि विश्व कप के पिछले मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। भारत को ऑस्ट्रेलिया ने जबकि न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने हराया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement