Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

World Cup 2019: न्यूजीलैंड से जीत के बाद इंग्लैंड कप्तान इयोन मॉर्गन ने बताया सेमीफाइनल और फाइनल की जीत का प्लान

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड को 306 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 04, 2019 11:42 IST
Eoin Morgan- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Eoin Morgan, Captain England 

आईसीसी विश्व कप 2019 में मेजबान इंग्लैंड ने पहले भारत और उसके बाद न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अपने आगे के प्लान के बारे में खुलासा किया है।

दरअसल बीती रात न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड को 306 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 119 रनों से हराया। जिसमें इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरेस्टो ने शानदार शतक (106) मारा। जबकि गेंदबाजी में इंग्लैंड के मार्क वुड ने 3 विकेट लिए।

ऐसे में मॉर्गन ने टॉप आर्डर के बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "मुझे लगा कि हम आज बेहतरीन थे। टॉप आर्डर के दोनों बल्लेबाजों ने शुरुआत देकर अच्छी नींव रखी। जॉनी ने शतक जमा कर हमारे लिए आज मैच जिताऊ पारी खेली। 25 वें ओवर के बाद विकेट धीमा होने लगा और इसके बाद आए हर बल्लेबाज ने पाया कि यह सच है। 300 तक पहुँचने के लिए हमने अच्छी क्रिकेट खेली। मुझे लगता था कि इस विकेट पर 280 या 300 बराबर अच्छा स्कोर है।”

बता दें की अब इंग्लैंड का सेमीफाइनल में भारत या ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होगा। जिसके बारें में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन ने अपनी मंशा जाहिर करते हुए आगे के मैचों में भी पहले बल्लेबाजी करने का प्लान बताया। 

मॉर्गन ने कहा, “यह टूर्नामेंट का जैसा रहा है वैसे में मैच के दौरान विकेट धीमा हो जाएगा। अगर ऐसा ही चलता रहा तो हम पहले बल्लेबाजी करते रहेंगे। जिस तरह से हमने पिछले दो मैचों में बल्लेबाजी की है, मुझे निश्चित रूप से लगता है कि पिछले दो वर्षों में हमारी पहचान रही है। बल्लेबाज पूरी स्वतंत्रता के साथ शॉट खेलते हैं। हमारे गेंदबाजों ने पूरे पचास ओवरों में विकेट लेना जारी रखा है और मुझे उम्मीद है कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों में यह जारी रहेगा।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement