Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

World Cup 2019: पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा, जिसमें 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2019 11:17 IST
ind v nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES World Cup 2019: पहले सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड की ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाएगा, जिसमें 2 बार की वर्ल्ड चैंपियन और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी। टीम इंडिया को तीसरी बार खिताब जीतने के लिए नॉकआउट मैचों में अपनी पूरी ताकत झोंकनी होगी। वहीं, पिछली बार की चैंपियन न्यूजीलैंड की नजर पहला खिताब जीतने पर होगी।

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में बारिश की आशंका बनी हुई है जो दोनों ही टीमों के फैंस को थोड़ा निराश कर सकती है। टॉस के समय हल्की बूंदाबांदी का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसे में ओवरकास्ट कंडिशन सेमीफाइनल मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकती है। यही वजह है कि दोनों ही टीमों के कप्तान मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी प्लेइंग इलेवन चुनेंगे।

बता दें कि टीम इंडिया ने लीग स्टेज के अपने आखिरी मैच में श्रीलंका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव किए थे। इस मैच में मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया था और उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार और कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया था। हालांकि भुवी और यादव इस मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शानदार फॉर्म में चल रहे शमी और चहल की वापसी हो सकती है।

दूसरी तरफ वर्ल्ड कप के शुरूआती मैचों में शानदार प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड की टीम को आखिरी चरण में लगातार 3 हार का सामना करना पड़ा। यही वजह रही कि कीवी टीम बड़ी ही मुश्किल से सेमीफाइनल में प्रवेश कर पाई, जिसमें नेट रन रेट की अहम भूमिका रही। पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप रहने वाले कोलिन मुनरो की जगह हेनरी निकोल्स को मौका दिया गया लेकिन वह भी अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर सके। ऐसे में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में मुनरो के खेलने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा टिम साउदी और लॉकी फर्ग्युसन के प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय माना जा रहा है।

पहले सेमीफाइनल में दोनों टीमों के बीच तुलना करे तो भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। लेकिन न्यूजीलैंड की मजबूत बल्लेबाजी और किसी भी पल मैच को बदलने वाली क्षमता को देखते हुए टीम इंडिया विरोधी टीम को हल्के नहीं लेना चाहेगी। इस मुकाबले में टॉस की भी अहम भूमिका होगी।

ये हो सकती है दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सेंटनेर, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement