Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC Final, IND vs NZ : बारिश की भेंट चढ़ सकता है चौथे दिन का खेल, जानें साउथहैंपटन के मौसम का हाल

इस महामुकाबले का पहला दिन पहले ही बारिश की भेंट चढ़ चुका है और चौथे दिन भी भारी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2021 11:46 IST
WTC Final, IND vs NZ: The fourth day's play may be Washout due to rain, know the weather condition o- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES WTC Final, IND vs NZ: The fourth day's play may be Washout due to rain, know the weather condition of Southampton

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैंपटन में खराब मौसम के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। बारिश और खराब रोशनी की खलल के बीच भारतीय टीम पहली इनिंग में 217 रन पर सिमट गई, वहीं न्यूजीलैंड दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाकर खेल रही है।

इस महामुकाबले का पहला दिन पहले ही बारिश की भेंट चढ़ चुका है और चौथे दिन भी भारी बारिश की उम्मीद जताई जा रही है। जी हां, अगर ऐसा हुआ तो हम दोनों देशों को संयुक्त रूप से पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता बनता हुआ देख सकते हैं। खराब मौसम की वजह से आईसीसी ने इस फाइनल के लिए एक रिजर्व डे भी रखा है, लेकिन अगर मौसम ऐसा ही रहा तो यह मैच ड्रॉ हो सकता है।

खराब मौसम का असर हमें तीसरे दिन भी देखने को मिला था। बारिश के कारण आउट फील्ड गिली हो गई थी जिस वजह से मैच आधा घंटा देरी से शुरु हुआ था, वहीं खराब रोशनी की वजह से दिन का खेल जल्दी समाप्त भी कर दिया गया था।

बात मुकाबले की करें तो सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (54) के शानदार अर्धशतक से न्यूजीलैंड ने यहां द रोज बाउल में भारत के खिलाफ खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में दो विकेट पर 101 रन बनाए और वह अभी भारत के स्कोर से 116 रन पीछे है। भारत की पहली पारी दूसरे सत्र में 217 रन बनाकर ऑलआउट हुई। न्यूजीलैंड की ओर से स्टंप्स तक कप्तान केन विलियम्सन 37 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन और रॉस टेलर दो गेंदों पर खाता खोले बिना क्रीज पर मौजूद हैं। भारत की ओर से इशांत शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को अबतक एक-एक विकेट मिला है।

भारत को पहली पारी में ऑलआउट करने के बाद उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी रही और कॉनवे तथा टॉम लाथम ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े। अश्विन ने लाथम को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई जिन्होंने 104 गेंदों पर तीन चौके की मदद से 30 रन बनाए।

इसके बाद इशांत ने कॉनवे को आउट किया। कॉनवे ने 153 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 54 रन बनाए। कॉनवे का विकेट लेने के साथ ही इशांत ने विदेशी जमीन पर अपना 200वां विकेट लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement