1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तमिलनाडु के यो महेश ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

तमिलनाडु के यो महेश ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

महेश ने 2006 में बंगाल के खिलाफ अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में उन्होंने दिल्ली से खेलते हुए 16 विकेट लिए थे।

IANS IANS
Published on: December 20, 2020 21:19 IST
Mahesh, cricket, sports, India - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/TNPL Yo Mahesh 

भारतीय क्रिकेटर यो महेश ने रविवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का एलान कर दिया। 32 साल के महेश ने 2006 से 50 प्रथम श्रेणी, 61 लिस्ट ए और 46 टी-20 मैच खेले हैं।

क्रिकबज ने महेश द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, "मैं बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करता हूं जिसने मुझे अंडर-19 और इंडिया-ए के स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया। यह मेरे लिए सम्मान की बात रही है। मैं पूरे गर्व के साथ इसे अपने करियर का सबसे अच्छा समय कहता हूं।"

महेश आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं।

उन्होंने कहा, "मेरी दो आईपीएल टीमें- चेन्नई और दिल्ली का भी मेरे पर विश्वास दिखाने और मुझे महान खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका देने के लिए शुक्रिया। आखिरी के पांच साल मैं चोटों से परेशान रहा लेकिन मैं इंडिया सीमेंट्स का मेरा साथ देने के लिए भी शुक्रिया कहना चाहता हूं। मैं अपने राज्य तमिलनाडु क्रिकेट संघ का भी मुझे 14 साल की उम्र से निखारने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

महेश ने 2006 में बंगाल के खिलाफ अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया था। 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में उन्होंने दिल्ली से खेलते हुए 16 विकेट लिए थे।

वह अपने करियर का अंत सभी प्रारूपों में 253 विकेटों के साथ कर रहे हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 1000 रन भी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X