Friday, April 26, 2024
Advertisement

एक नए रोल में हो रही डिविलियर्स की क्रिकेट में वापसी, अब इस लीग में दिखेंगे 'मिस्टर 360'

एबी डिविलियर्स अब एक नए रोल में क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: January 05, 2023 7:25 IST
AB de Villiers, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : BCCI AB de Villiers, Virat Kohli

एबी डिविलियर्स। साउथ अफ्रीका का एक ऐक ऐसा बल्लेबाज जिसके सबसे ज्यादा फैंस भारत में हैं। डिविलियर्स को पूरी दुनिया मिस्टर 360 के नाम से जानती है। इस खिलाड़ी ने सालों तक आईपीएल में आरसीबी के लिए धमाल मचाया। डिविलयर्स क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं लेकिन ये खिलाड़ी अब एक नए रोल में क्रिकेट में वापसी कर रहा है। 

डिविलयर्स इस रोल में आएंगे नजर

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स 10 जनवरी से शुरू होने वाले पहले एसए20 के दौरान अपनी कमेंट्री की शुरुआत के लिए उत्सुक हैं। डिविलियर्स कमेंटेटरों और प्रेजेंटर्स की टीम की सुर्खियों में हैं, जो दक्षिण अफ्रीका की प्रत्याशित नई लीग की रोमांचक मैच में शिरकत करेंगे। अपने खेल के दिनों में 'मिस्टर 360' के नाम से जाने जाने वाले डिविलियर्स कमेंट्री बूथ में सभी को अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। डिविलियर्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मैं दिल से एक क्रिकेट फैन हूं और मैं एसए20 के दौरान दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के शानदार प्रदर्शन को देखने के लिए कमेंट्री का इंतजार नहीं कर सकता। मैं इस रोमांचक सफर के लिए अपने कुछ पुराने साथियों और क्रिकेट के दिग्गजों के साथ जुड़ने का इंतजार कर रहा हूं।"

कई दिग्गज पैनल में शामिल

एसए20 कमेंट्री टीम ने महान प्रोटियाज स्लिप कॉर्डन को डिविलियर्स के साथ उनके पूर्व राष्ट्रीय टीम के साथी मार्क बाउचर, एश्वेल प्रिंस, शॉन पोलक, हर्शल गिब्स, क्रिस मॉरिस और वर्नोन फिलेंडर के साथ फिर से जोड़ा है। अनुभवी कमेंटेटर मार्क निकोलस इंग्लैंड के पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी केविन पीटरसन और डैरेन गॉफ के साथ टीम में शामिल होने के साथ ही यह सब संभालेंगे। दक्षिण अफ्रीका में पैदा हुए पीटरसन प्रतियोगिता के लिए पहले स्वदेश लौटने की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "मैं एसए20 लीग के लिए सुपरस्पोर्ट टीम का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं। विशेष रूप से किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में जो केजेडएन में पैदा हुआ था और जिसने अपने करियर के शुरूआती दौर में डरबन में क्रिकेट खेला था। मुझे इसका हिस्सा बनने पर बहुत गर्व है। एसए20 लीग और देश से प्यार है। मैं वास्तव में एक विशेष टीम के साथ इस कार्यक्रम में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।" एसए20 का सीधा मुकाबला दुबई के एसए20 से होगा, जो अगले साल जनवरी से शुरू होने वाला है। दोनों लीग ऐसे समय में संचालित होंगी, जब आस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग (बीबीएल) चल रही होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement