Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Abu Dhabi T10 League: SRH के इस खिलाड़ी को बनाया गया आइकॉन प्लेयर, इस टीम के लिए मचाएगा धूम

Abu Dhabi T10 League: वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को अबू धाबी टी10 की एक टीम ने आइकॉन प्लेयर घोषित किया है। 23 सितंबर से खेला जाएगा टी10 लीग।

Rishikesh Singh Edited By: Rishikesh Singh
Published on: September 25, 2022 21:20 IST
Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sunrisers Hyderabad

Highlights

  • 23 सितंबर से खेला जाएगा अबु धाबी टी10 लीग
  • डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने निकोलस पूरन को बनाया आइकॉन प्लेयर
  • पिछले सीजन की विजेता टीम है डेक्कन ग्लेडिएटर्स

Abu Dhabi T10 League: इस साल का अबु धाबी टी10 लीग 23 सितंबर से खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में कई स्टार खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। कुछ ही दिन पहले युवराज को टी10 की टीम न्यू यॉर्क स्ट्राइकर का मेंटर बनाया गया था। अब तक इस  टूर्नामेंट का पांच सीजन हो चुके हैं। पांचों सीजन बेहद सफल रहे हैं। अब डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

निकोलस पूरन को रविवार को अबु धाबी टी10 प्रतियोगिता के छठे सीजन से पहले गत चैंपियन डेक्कन ग्लेडिएटर्स के लिए नया आइकॉन प्लेयर घोषित किया है। पूरन 23 नवंबर से 4 दिसंबर तक होने वाले टूर्नामेंट के छठे सीजन के लिए वेस्टइंडीज टीम के अपने साथी आलराउंडर आंद्रे रसेल और ओडियन स्मिथ के साथ जुड़ गए हैं। पूरन को कप्तान के रूप में व्यापक अनुभव हैं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि वह एक आक्रामक बल्लेबाज के साथ अच्छे विकेटकीपर भी हैं।

पूरन ने घोषणा पर कहा, "मैं आने वाले सीजन के लिए डेक्कन ग्लेडिएटर्स का हिस्सा बनने के लिए काफी उत्साहित हूं। मैं आइकन प्लेयर चुने जाने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और टीम प्रबंधन ने जो विश्वास दिखाया है और उम्मीद के मुताबिक मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। एक टीम के रूप हम एक रोमांचक सीजन की प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

पूरन 2019 से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नियमित हैं और इस साल की शुरूआत में आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए अपनी शैली से सभी का ध्यान आकर्षित किया था। आईपीएल के अलावा, पूरन पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल), बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में एक स्टार खिलाड़ी रहे हैं।

जब अबु धाबी टी10 प्रतियोगिता की बात आती है, तो पूरन का एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड है, क्योंकि उन्होंने 2020 में नॉर्दन वारियर्स का अपने दूसरे खिताब के लिए नेतृत्व किया था। टी20 में 130.77 की वर्तमान स्ट्राइक रेट के साथ, पूरन सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में से एक हैं। ग्लेडियेटर्स ने पहले ही इस सीजन के लिए रसेल, स्मिथ, टॉम कोहलर-कैडमोर, जहूर खान और डेविड विसे को रिटेन कर लिया है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement