Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अजिंक्य रहाणे पर गहराया संकट, बैक टू बैक गोल्डन डक के शिकार

भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे के लिए वक्त कुछ ठीक चलता हुआ नजर नहीं आ रहा है। रणजी ट्रॉफी में दो बार गोल्डन डक का शिकार हो चुके रहाणे को अभी तक अपना खाता खुलने का इंतजार है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 19, 2024 13:28 IST
Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY अजिंक्य रहाणे पर गहराया संकट

Ajinkya Rahane Ranji Trophy : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ियों में शुमार अजिंक्य रहाणे इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। लेकिन इस बीच अजिंक्य रहाणे का प्रदर्शन काफी ज्यादा साधारण रहा है। अब वे रणजी ट्रॉफी में अपनी टीम मुंबई के लिए खेल रहे हैं, लेकिन वहां भी उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश नजर आ रहा है। इस तरह से उनकी वापसी नेशनल टीम काफी ज्यादा मुश्किल हो जाएगी। वे लगातार दो बार बैक टू बैक गोल्डन डक का शिकार हुए हैं। 

रणजी ट्रॉफी में मुंबई की ओर से खेल रहे हैं अजिंक्य रहाणे 

अजिंक्य रहाणे को न तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम में जगह मिली और न ही वे आने वाली इंग्लैंड सीरीज का हिस्सा हैं। अभी हालांकि बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट के लिए ही टीम का ऐलान किया है। भारत में इस वक्त रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। माना जा रहा है कि उसमें स्पेशल प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बचे हुए टेस्ट के लिए टीम में जगह दी जा सकती है। इसके एक प्रबल दावेदार अजिंक्य रहाणे भी हैं, लेकिन इस बीच रहाणे के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। वे रणजी ट्रॉफी के मैच की दोनों पारियों में अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

अजिंक्य रहाणे को अपना खाता खुलने का इंतजार 

मुंबई और केरल के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में मुंबई की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। मुंबई के सलामी बल्लेबाज जय गोकुल बिस्ता पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए, इसलिए अजिंक्य रहाणे को नंबर तीन पर जल्दी क्रीज पर आना पड़ा। लेकिन अजिंक्य रहाणे भी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए और गोल्डन डक का शिकार बने। इससे पहले जब मुंबई का मैच आंध्रा से हो रहा था, उसमें भी अजिंक्य रहाणे पहली गेंद पर शून्य पर आउट होकर वापस चले गए थे। यानी इस साल के रणजी ट्रॉफी में अभी तक रहाणे अपना खाता खोलने के लिए तरस रहे हैं। ऐसे में उनकी वापसी की उम्मीदें और भी ज्यादा धूमिल होती जा रही हैं। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

वेस्टइंडीज को 10 विकेट से हराने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया को झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

न्यूजीलैंड पाकिस्तान सीरीज के बीच टीम को झटका, स्टार खिलाड़ी अचानक बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement