Thursday, May 09, 2024
Advertisement

टीम इंडिया में होने जा रही है इन 2 नए गेंदबाजों की एंट्री! टेस्ट टीम में लेंगे बुमराह की जगह

वेस्टइंडीज दौरे पर भी जसप्रीत बुमराह वापसी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में टीम इंडिया की टेस्ट स्क्वॉड में नए गेंदबाजों की एंट्री हो सकती है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: June 23, 2023 11:45 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jasprit Bumrah

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलने के बाद टीम इंडिया अब वेस्टइंडीज दौरे के साथ नई शुरुआत करने वाली है। इस टूर पर टीम इंडिया को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेले जाने हैं। हालांकि टीम इंडिया इस सीरीज में भी अपने स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बिना ही उतरेगी। ऐसे में देखना होगा कि बुमराह की जगह टीम में किस तेज गेंदबाज को टेस्ट सीरीज के लिए चुना जाता है।      

बुमराह लंबे समय से बाहर

जसप्रीत बुमराह पिछले साल सितंबर से बाहर हैं। इस तेज गेंदबाज के लोअर बैक में चोट है और वो अभी भी रिकवरी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। उनकी ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी हुई थी लेकिन पूरी सीरीज भी वह नहीं खेल पाए थे। इसके बाद अब लगभग पूरे एक साल बाद सितंबर 2023 में वह एशिया कप के दौरान ब्लू जर्सी में नजर आ सकते हैं।

ये दो गेंदबाज ले सकते हैं जगह:

1. अर्शदीप सिंह

जहीर खान के बाद से टीम इंडिया को एक अच्छा लेफ्ट आर्म पेसर की कमी टेस्ट फॉर्मेट में खली है। हालांकि जयदेव उनादकट को पिछली कुछ सीरीजों में टीम में शामिल किया गया है, लेकिन मैनेजमेंट उन्हें टीम में नियमित के बजाय कोर्स विकल्प के तौर पर देखता है। अर्शदीप, जो केंट के लिए काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं, उस भूमिका के लिए उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं। अर्शदीप के पास फर्स्ट क्लास क्रिकेट का सीमित अनुभव है। उन्होंने 7 मैचों में 35.19 की औसत से 21 विकेट लिए हैं।

2. उमरान मलिक

बुमराह की गैरमौजूदगी में उमरान मलिक भी टेस्ट फॉर्मेट के लिए एक अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं। उमराम सीमित ओवर क्रिकेट में इतने कामयाब नहीं हो पाए, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी हार्ड लेंथ चल सकती है। जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज ने केवल 7 फर्स्ट क्लास मैच खेले जिनमें उन्होंने 4.46 की इकॉनमी से 12 विकेट लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement