Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ आज बदल जाएगी भारत की Playing 11, फिर भी ऋषभ पंत का नहीं लगेगा नंबर!

Asia Cup 2022: भारत को एशिया कप के पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 के अपने पहले मैच में बदली हुए प्लेइंग 11 के साथ खेलना होगा लेकिन इस बार भी टीम में ऋषभ पंत की जगह बनना बेहद मुश्किल है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: September 04, 2022 7:49 IST
India vs Pakistan in Asia Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Pakistan in Asia Cup 2022

Highlights

  • एशिया कप के सुपर 4 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला
  • पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग XI में बदलवा तय
  • टीम इंडिया की प्लेइंग XI में ऋषभ पंत की जगह मुश्किल

Asia Cup 2022, Team India Playing 11: भारत को एशिया कप के अगले मुकाबले में एकबार फिर से आर्च राइवल्स पाकिस्तान का सामना करना है। ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में भारत ने पड़ोसी देश को 5 विकेट से धूल चटाई थी। अब मौका सुपर फोर में इस कारनामे को दोहराने का है। हालांकि पिछले मैच की तरह आज होने वाला ये मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में ही खेला जाएगा। लेकिन इस मुकाबले में भारत का मैच विनिंग कॉम्बिनेशन बदल जाएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI में बदलाव तय

टीम इंडिया सुपर फोर स्टेज के अपने पहले मुकाबले में बदली हुई प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेगी। ये बदलाव कप्तान रोहित शर्मा या कोच राहुल द्रविड़ की मर्जी से नहीं होगी, बल्कि ऐसा करना उनकी मजबूरी होगी। पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में रवींद्र जडेजा के रूप में एक बदलाव तय है। भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा इस मैच में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें दाहिने घुटने में चोट लगी है जिसके कारण वे पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ एक नए चेहरे का प्लेइंग XI में आना तय

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को मीडिया एडवाइजरी जारी कर जडेजा की जगह अक्षर पटेल को एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनाए जाने का ऐलान किया। ऐसे में जडेजा की जगह अक्षर को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है। जडेजा की तरह अक्षर भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और तेज गति से रन बनाने की पूरी क्षमता रखते हैं। टी20 में उनकी गेंदबाजी की खूबियों से सब पहले से वाकिफ हैं। यानी पाकिस्तान के खिलाफ अगले मैच में सौराष्ट्र के हरफनमौला रवींद्र जडेजा की जगह गुजरात के ऑलराउंडर अक्षर पटेल के मैदान में शामिल होने की पूरी संभावना है।

ऋषभ पंत के प्लेइंग XI में शामिल होने के कितने चांस?

अगर भारतीय टीम मैनेजमेंट अगले मैच में ऋषभ पंत के रूप में एक और बल्लेबाज को शामिल करने का फैसला करता है तो उसे दूसरे डिपार्टमेंट में बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। अगर जडेजा की जगह पंत लेते हैं तो टीम इंडिया को आर्चराइवल्स के खिलाफ तीन तेज गेंदबाज, एक स्पिनर और हार्दिक पांड्या के रूप में एक ऑलराउंडर, यानी इन पांचों से पूरे 20 ओवर करवाने होंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग XI ऐसी हो सकती है:      

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल और आवेश खान।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement