Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 IND vs PAK : बदल जाएगी टीम इंडिया की Playing XI, इस खिलाड़ी को मौका मुश्किल

Asia Cup 2022 IND vs PAK : भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर अगर बात की जाए तो सलामी जोड़ी के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरेंगे।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 09, 2022 12:44 IST
Virat Kohli and Rohit sharma- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BCCI Virat Kohli and Rohit sharma

Highlights

  • एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया का किया गया सेलेक्शन
  • टीम इंडिया का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान से होगा
  • पाकिस्तान से टी20 विश्व कप 2021 का टीम इंडिया को लेना है बदला

Asia Cup 2022 India vs Pakistan Team India Probable playing XI : एशिय कप 2022 को लेकर सरगर्मियां तेज होती जा रही हैं। टीम इंडिया के कौन कौन से खिलाड़ी एशिया कप में खेलेंगे ये भी साफ हो गया है। सेलेक्टर्स ने सोमवार देर शाम भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। एशिया कप 2022 पर एशिया के देशों की ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की नजर इसलिए भी रहती है, क्योंकि इसमें एक बार फिर भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। एशिया कप का आगाज तो 27 अगस्त से हो जाएगा, लेकिन असली मुकाबला 28 अगस्त को होगा, जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने होंगी। इस दिन पूरी दुनिया की नजरेें इसी मैच पर होने वाली हैं। इस बीच टीम के ऐलान के साथ ही इस बात की भी अटकलें लगाई जाने लगी हैं कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है। 

ऐसी हो सकती है भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय टीम 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर अगर बात की जाए तो सलामी जोड़ी के रूप में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल उतरेंगे। इसके बाद तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी आना करीब करीब पक्का है। चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव का भी आना तय माना जाना चाहिए। विकेट कीपर बल्लेबाज की हैसियत से ऋषभ पंत की भी जगह टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में पक्की है। इसके बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा भी इस मैच में खेलेंगे ही, इसमें भी शक नहीं होना चाहिए। इसके बाद बारी आएगी गेंदबाजों की। इसमें भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल का तो खेलना करीब करीब पक्का ही है। लेकिन जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं हैं, इसलिए अर्शदीप सिंह को भी मौका मिल सकता है। आवेश खान भी वैसे तो टीम में हैं, लेकिन माना यही जा रहा है कि अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में रखा जा सकता है। लेकिन युजवेंद्र चहल के साथ दूसरा स्पिनर कौन होगा। इसके लिए भारत के पास दो ऑप्शन हैं। रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई। इन दोनों में  से एक को चुनना काफी मुश्किल फैसला हो सकता है। जहां  एक ओर अश्विन के पास बहुत लंबा चौड़ा अनुभव है, वहीं रवि बिश्नोई नए खिलाड़ियों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। 

दिनेश कार्तिक के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना होगा मुश्किल
अब सवाल ये है कि टीम में दिनेश कार्तिक भी हैं। दिनेश कार्तिक आईपीएल 2022 के बाद से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें टीम में रखा भी जा रहा है। दिनेश कार्तिक के लिए पिछले कुछ समय में अच्छी बात ये रही कि भारत का कोई न कोई खिलाड़ी रेस्ट पर रहा या फिर इंजर्ड रहा। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती रही, लेकिन अब जब सभी बड़े खिलाड़ी वापसी कर चुके हैं तो फिर दिनेश कार्तिक की जगह टीम में कैसे बनेगी। विकेट कीपर बल्लेबाज के लिए भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को पिछले लंबे अर्से से बैक कर रहा है, ऐसे में पहली च्वाइस तो वही होंगे। लेकिन बाद के मैच मेें हो सकता है कि दिनेश कार्तिक खेलते हुए दिखें, लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक खेल पाएंगे या नहीं, ये कहना अभी मुश्किल हैै। 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन 
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव,  ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, युजवेद्र चहल, अर्शदीप सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement