Asia Cup 2022: केएल राहुल को यूएई जाने से पहले करना पड़ेगा ये काम

Asia Cup 2022: केएल राहुल (KL Rahul) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी टीम एलएसजी (LSG) की कप्तानी की थी, वे अपनी टीम को आगे भी लेकर गए, लेकिन फाइनल तक जाने में टीम कामयाब नहीं हो पाई।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: August 10, 2022 15:39 IST
KL Rahul- India TV Hindi News
Image Source : PTI KL Rahul

Highlights

  • एशिया कप में टीम इंडिया के लिए वापसी करेंगे केएल राहुल
  • आईपीएल 2022 के बाद लगातार क्रिकेट से दूर हैं केएल राहुल
  • करीब नौ महीने बाद टीम इंडिया के लिए खेलेंगे लोकेश राहुल

Asia Cup 2022 KL Rahul : केएल राहुल को एशिया कप 2022 की टीम इंडिया में शामिल किया गया है। यानी लोकेश राहुल एक बार फिर से टीम इंडिया में वापसी करते हुए नजर आएंगे। केएल राहुल ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला है। भारत के लिए तो राहुल ने पिछले करीब नौ महीने से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। वहीं आईपीएल 2022 के बाद से वे कोई भी क्रिकेट नहीं खेले हैं। इस बार का एशिया कप यूएई में होगा, यानी टीम इंडिया वहां जाएंगी, लेकिन यूएई जाने से पहले केएल राहुल को एक काम करना पड़ेगा, उसके बाद ही उनकी रवानगी तय होगी। 

KL Rahul

Image Source : IPL
KL Rahul

आईपीएल 2022 में की थी एलएसजी की कप्तानी 

केएल राहुल ने आईपीएल 2022 में अपनी टीम एलएसजी की कप्तानी की थी, वे अपनी टीम को आगे भी लेकर गए, लेकिन फाइनल तक जाने में टीम कामयाब नहीं हो पाई। उसके बाद से लेकर अब तक राहुल ने एक भी मैच नहीं खेला है। यानी सक्रिय क्रिकेट से राहुल करीब चार महीने से दूर हैं। जून में केएल राहुल की जर्मनी  में सर्जरी हुई थी। इयके बाद जुलाई से उन्होंने अपनी प्रैक्टिस और ट्रेनिंग भी शुरू कर दी थी, लेकिन इसी बीच वे टीम इंडिया के लिए खेल पाते, इससे पहले ही वे कोविड पॉजिटिव हो गए और फिर खेल से दूर हो गए। अब जो खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चलता है कि केएल राहुल अब सौ फीसदी फिट हैं और ट्रेनिंग फिर से शुरू हो गई है। लेकिन एशिया कप 2022 के लिए यूएई जाने से पहले उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना पड़ेगा, उसके बाद ही बात बनेगी।

KL Rahul

Image Source : GETTY IMAGES
KL Rahul

एशिया कप 2022 में केएल राहुल ही हैं टीम इंडिया के उपकप्तान
इस बीच एशिया कप के लिए जो टीम चुनी गई है, उसमें दो ही ओपनर शामिल किए गए हैैं। एक कप्तान रोहित शर्मा और दूसरे केएल राहुल, केएल राहुल इस टीम के उपकप्तान भी हैं। यानी उन पर काफी जिम्मेदारी भी होगी। टीम इंडिया में कोई भी बैकअप ओपनर शामिल नहीं किया गया है, लेकिन टीम में ऋषभ पंत और सूर्य कुमार यादव जैसे खिलाड़ी हैं, जो जरूरत पड़ने पर ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा सकते है। देखना होगा कि अपनी वापसी में केएल राहुल कैसा प्रदर्शन करते हैं। एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला भी 28 अगस्त को पाकिस्तान से होना है, ये काफी हाईप्रोफाइनल मैच होगा, जिस पर पूरी दुनिया की नजरें रहने वाली हैं। 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022