Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ASIA CUP 2022: विराट कोहली और रोहित शर्मा पर भड़के भारतीय दिग्गज, शॉट सिलेक्शन पर खड़े किए सवाल

ASIA CUP 2022: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बेहद धीमी पारी खेली थीं। दोनों ही बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गवा दिया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 30, 2022 18:07 IST
VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA- India TV Hindi
Image Source : PTI VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ फेल रहा भारतीय टॉप आर्डर
  • विराट कोहली ने 34 गेंदों पर खेली 35 रनों की धीमी पारी
  • रोहित शर्मा भी 18 गेंदों पर 12 रन बनाकर रहें फेल

ASIA CUP 2022: एशिया कप में भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। हालांकि, भारत की इस जीत में टीम के टॉप आर्डर ने कुछ खास नहीं किया। भारत की जीत के बावजूद भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पर निशाना साधा है। सुनील गावस्कर ने कहा कि इन दोनों ही खिलाड़ियों ने खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गवा दिया। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 18 गेंदों पर 12 रन जबकि विराट कोहली ने 34 गेंद में 35 रन की पारी खेली।

विराट और रोहित पर भड़के गावस्कर 

गावस्कर ने कहा कि विराट और रोहित को बड़ी पारी खेलने की जरूरत थी। उन्होंने कहा कि "केएल राहुल ने तो सिर्फ एक ही गेंद का सामना किया। आप उनको एक गेंद की आधार पर जज नहीं कर सकते। मगर रोहित और राहुल के पास समय की कोई कमी नहीं थी, उन्हें रन बनाने चाहिए थे। जब लोग विराट के फॉर्म कॉम लेकर सवाल खड़े करते थे तब मैं कहता था कि अभी विराट का लक उनका साथ नहीं दे रहा है। मगर इस मैच में विराट का लक उनके साथ था और उन्हें कई बार मौके भी मिले। कई बार गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगी। स्टंप्स के करीब से भी गेंद गई बार गुजरी। यहां तक की उन्होंने कई शानदार शॉट भी खेला।"        

शॉट सिलेक्शन पर उठे सवाल

गावस्कर ने आगे कहा कि, ''ऐसी शुरुआत मिलने के बाद आप खिलाड़ी से उम्मीद करते हैं कि वह बड़ी पारी खेले। विराट को इस मैच में 60 से 70 रन बनाने चाहिए थे। मगर रोहित के आउट होते ही विराट भी वहीं गलती कर चलते बने। दोनों ही खिलाड़ियों ने बेहद खराब शॉट खेला। जब आपके ऊपर तेजी से रन बनाने का कोई प्रेशर नहीं था तब आपने सिक्स लगाने के चक्कर में अपना विकेट क्यों गंवा दिया।'' बता दे कि इस मैच में टीम इंडिया को 148 रनों का लक्ष्य मिला था। टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की शानदार बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम ने यह लक्ष्य 19.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement