Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022 : सुपर 4 की चार टीमें कौन सी होंगी!

Asia Cup 2022 Super 4 Teams : एशिया कप 2022 में अब सुपर 4 की जंग दिलचस्प और रोचक होती जा रही है, जो आने वाले दिनों में नाटकीय मोड़ लेगी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 31, 2022 14:14 IST
asia cup 2022 Update- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV asia cup 2022 Update

Highlights

  • एक सितंबर को खत्म हो जाएगा एक और टीम का एशिया कप खत्म
  • श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाला मैच नॉक आउट मुकाबला
  • ग्रुप ए से टीम इंडिया और पाकिस्तान के सुपर 4 में जाने की उम्मीद

Asia Cup 2022 Super 4 Teams : एशिया कप 2022 का रोमांच जारी है। टीमों के बीच मुकाबले खेले जा रहे हैं। अब सुपर 4 की दौड़ और भी दिलचस्प हो गई है। एशिया कप के ग्रुप बी जिसे ग्रुप ऑफ डेथ भी कहा जा रहा था, वो सही साबित हुआ है। मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली टीम अफगानिस्तान ने अपने पहले ही दो मैच जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब तीन टीमों की जगह खाली है, यानी तीन स्पॉट के लिए पांच टीमों के बीच भिड़ंत होगी, देखना होगा कि कौन सी दो टीमें एशिया कप से बाहर होती हैं और किसे सुपर 4 में प्रवेश मिलता है।  

hardik pandya and Dinesh Karthik

Image Source : GETTY IMAGES
hardik pandya and Dinesh Karthik

तीन स्पॉट के लिए अब पांच टीमों के बीच मुकाबला

एशिया कप में सुपर 4 की जंग और भी रोचक होती जा रही है। छह टीमों में से अब तक केवल अफगानिस्तान की टीम ने सुपर 6 में अपनी जगह पक्की कर सकी है। वहीं टीम इंडिया का आज दूसरा मुकाबला हांगकांग से होगा, अगर आज टीम इंडिया मैच अपने नाम कर लेती है तो भारत दूसरी टीम बन जाएगी। उधर श्रीलंका और बांग्लादेश में से एक टीम का एशिया कप से बाहर होना पक्का हो गया है। अफगानिस्तान ने दोनों टीमों को हराया है। अब एक सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच मैच होगा, जो भी टीम इसे जीतेगी, वो सुपर 4 में एंट्री करेगी और जो भी टीम हारेगी, उसका एशिया कप खत्म हो जाएगा। लेकिन इन दोनों टीमों में से कौन सी टीम सुपर चार में जाएगी, ये अभी कह पाना मुश्किल है, लेकिन अफगानिस्तान ने जिस तरह से श्रीलंका को करीब करीब एकतरफा मुकाबले में हराया, उससे लगता है कि श्रीलंका के लिए दिक्कत पेश आएगी। हारी तो बांग्लादेश की टीम भी है, लेकिन बीच में एक बार ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम मैच जीत सकती है, लेकिन आखिर के कुछ ओवर में जादरान ने शानदार बल्लेबाजी कर बांग्लादेश की उम्मीदों पर पानी फेर दिया और सुपर 4 में एंट्री कर ली। बांग्लादेश की टीम अभी उप विजेता है, इसलिए उसके आगे बढ़ने को सिरे से खारिज नहीं किया जा सकता। एक सितंबर को होने वाला मैच अब काफी अहम हो गया है। 
afganistan Cricket Team

Image Source : AP
afganistan Cricket Team

टीम इंडिया के लिए सुपर 4 की राह पक्की, पाकिस्तान की भी संभावना
टीम इंडिया के ग्रुप की बात करें तो भारत का सुपर 4 में जाना करीब करीब पक्का हो गया है। भारत ने अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया है। अब आज टीम इंडिया जीती है तो फिर पाकिस्तान और हांगकांग के बीच होने वाला मैच नॉक आउट हो जाएगा, यानी जो टीम इस मैच को जीतेगी, वो सुपर 4 में चली जाएगी। हांगकांग की टीम ने पिछले कुछ समय में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वो पाकिस्तान को हरा पाएगी, इसकी संभावना काफी कम नजर आती है। ऐसे में भारत और पाकिस्तान के सुपर 4 में जाने की संभावना ज्यादा नजर आती है। लेकिन इसके लिए कुछ दिन का इंतजार किया जाना चाहिए। अभी तक जो संभावना नजर आती है, उसमें भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें सुपर 4 में जाने की सबसे प्रबल दावेदार नजर आती हैं। 

Bangladesh Cricket Team

Image Source : PTI
Bangladesh Cricket Team

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement