Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023 : एशिया कप के शेड्यूल ने फंसा दिया पंगा, इस टीम की बढ़ी मुसीबत

Asia Cup 2023 : एसीसी ने एशिया कप 2023 का ऐसा शेड्यूल जारी किया है, जो टीमों के लिए मुश्किल का सबब बन गया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 21, 2023 11:48 IST
Asia Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY एशिया कप 2023

Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 अब करीब आ रहा है। एसीसी की ओर से इसका शेड्यूल जारी कर दिया गया है। अब साफ है कि 30 अगस्‍त से इसका आगाज होगा और 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला होगा। एशिया कप को लेकर लंबे समय से पंगा फंसा हुआ था। पहले तो ये ही तय नहीं हो पा रहा था कि एशिया कप खेला कहां जाएगा, यानी वेन्‍यू क्‍या होगा। इसके बाद जब शेड्यूल आया तो इसको लेकर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं। पहले तो शेड्यूल ही इतनी देर में आया और जब आया भी तो ऐसा आया कि कुछ टीमों की दिक्‍कतें इसने बढ़ दी हैं।

बांग्‍लादेश को एशिया कप के लिए लगातार पाकिस्‍तान और श्रीलंका आना जाना होगा 

एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने हालांकि एशिया कप का शेड्यूज जारी करने से पहले सभी छह देशों को भेजा होगा, लेकिन अब इस पर सवाल उठाए जा रहे हैं। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से कहा गया है कि एशिया कप के पहले दो मैच खेलने के लिए टीम को काफी ज्‍यादा यात्रा करनी पड़ेगी, इसका असर प्‍लेयर्स के खेल पर भी पड़ सकता है। इस बार का टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल में खेला जा रहा है। भारत और पाकिस्‍तान के अलावा नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है, वहीं बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्‍तान को ग्रुप में स्‍थान मिला है। बांग्‍लादेश की टीम 31 अगस्‍त को श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला ग्रुप बी मैच खेलने के बाद 3 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना दूसरा ग्रुप मैच खेलने के लिए पाकिस्तान चले जाएंगे। यदि वे क्वालीफाई कर लेते हैं तो उनको अपना पहला सुपर फोर गेम खेलेंगे और फिर वापस श्रीलंका जाएंगे। शेष दो सुपर फोर मैच खेलने के लिए और अगर बांग्‍लादेश की टीम फाइनल में एंट्री करती है तो वो श्रीलंका में खेला जाएगा।

चार्टर्ड प्‍लेन से प्‍लेयर्स को करनी होगी एक दूसरे देश की यात्रा
इस बीच क्रिकबज के हवाले से बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा है कि हमें पहला मैच खेलने के लिए लाहौर जाना है। पहले राउंड में दो मैच हैं, एक श्रीलंका में और दूसरा पाकिस्तान में। पहला मेच  31 अगस्त को हैं और इसके बाद अगला मैच 3 सितंबर को है। अधिकारी ने कहा है कि यात्रा को आरामदायक बनाने के लिए एसीसी ने टीमों को चार्टर्ड उड़ानों में यात्रा कराने का फैसला किया है। हम चार्टर्ड विमान से यात्रा करेंगे. यह एशियन क्रिकेट काउंसिल की जिम्मेदारी है।  बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा कि बेशक, हम अच्‍छी एयरलाइन से यात्रा करना चाहेंगे, अगर वह राष्ट्रीय एयरलाइन या चार्टर्ड विमान है तो निश्चित रूप से यह सभी के लिए अच्छा होगा। हालां‍कि सच ये है कि भारत को छोड़कर बाकी सभी टीमों को इधर से उधर जाना होगा। पाकिस्‍तान और श्रीलंका में मैच होंगे, लेकिन इन टीमों को भी अपने देश के बाहर जाकर एशिया कप के मैच खेलने होंगे। लेकिन अब शेड्यूल जारी हो चुका है और सभी टीमों को उसे करना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement