Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Ricky Ponting Hospitalised: रिकी पोंटिंग को पर्थ टेस्ट के बीच हुई दिक्कत, कमेंट्री छोड़ पहुंचे अस्पताल, जानें पूरा मामला

Ricky Ponting Hospitalised: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच जारी टेस्ट मैच के दौरान रिकी पोंटिंग अस्पताल में भर्ती हुए।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 02, 2022 15:58 IST
Ricky Ponting, AUS vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY रिकी पोंटिंग

Ricky Ponting Hospitalised: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग को पर्थ टेस्ट के दौरान कुछ स्वास्थ्य संबंधी परेशानी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 47 साल के पोंटिंग पर्थ में ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे थे। लेकिन अचानक से वह कमेंट्री छोड़कर अस्पताल निकल गए।

दी डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक चैनल 7 के लिए कमेंट्री कर रहे पोंटिंग को टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच के दौरान आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसकी वजह से वह दोपहर के सत्र में कमेंट्री से दूर रहे।

फॉक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पोंटिंग को लंच के दौरान रॉयल पर्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया और इसके बाद उन्हें दिन का खेल खत्म होने तक डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया। वहीं दूसरी तरफ रिपोर्ट्स के मुताबिक पोंटिंग ने अपने साथियों को अपनी हेल्थ के बारे में अपडेट दिया है।

पोंटिंग ने बताया है कि वह ठीक हैं लेकिन कुछ दिक्कतों के बाद उन्होंने अस्पताल जाने का फैसला किया था। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि पोंटिंग पर्थ टेस्ट के चौथे दिन यानी शनिवार के कमेंट्री करेंगे या नहीं।

बता दें कि पोंटिंग क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दो बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया और साथ ही कई उपलब्धियां भी अपने नाम की। पोंटिंग एक शानदार लीडर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन बल्लेबाज भी रहे। मौजूदा समय में कमेंट्री करने वाले और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच पोंटिंग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलग-अलग फॉर्मेट में कुल 668 पारियों में 45.95 की औसत से 27483 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 71 शतक और 146 अर्धशतक भी अपने नाम दर्ज कराए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement