Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Josh Inglis injured: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, गोल्फ खेलते हुए स्टार खिलाड़ी का हाथ कटा, अस्पताल में हुआ भर्ती

Josh Inglis injured: ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंगलिस को गोल्फ खेलने के दौरान लगी गंभीर चोट।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 19, 2022 12:45 IST
Josh Inglis and Glenn Maxwell, t20 world cup- India TV Hindi
Image Source : GETTY Josh Inglis and Glenn Maxwell

Highlights

  • जोश इंगलिस को ऑस्ट्रेलिया ने बनाया है बैकअप विकेटकीपर
  • 27 साल के इंगलिस 15 खिलाड़ियों वाली टीम का हिस्सा
  • गोल्फ खेलते समय हाथ में लगी चोट

Josh Inglis injured: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप के अपने ओपनिंग मैच से पहले बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस चोटिल होकर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं। उन्हें बुधवार (19 अक्टूबर) को गोल्फ खेलते वक्त हाथ में चोट लगी, जिसके बाद उनका काफी खून भी बहा। इसके बाद तुरंत ही अस्पताल ले जाना पड़ा जहां उनका इलाज जारी है।

गोल्फ खेलते समय हुआ हादसा

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से पहले आराम दिया गया था। हालांकि मेजबान टीम को गुरुवार को महत्वपूर्ण अभ्यास भी करना था, लेकिन उससे पहले इंगलिस समेत टीम के कुछ खिलाड़ियों ने गोल्फ खेलने का फैसला किया। इसी दौरान शॉट लगाते वक्त 27 वर्षीय इंग्लिस अपने हाथ पर गोल्फ स्टीक मार बैठे और खून से लथपथ हो गए और दर्द से कराहने लगे। इसके बाद उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया। रिपोर्ट के मुताबिक उनका टूर्नामेंट में खेलना मुश्किल हो सकता है।

मैथ्यू वेड हैं टीम के मुख्य विकेटकीपर

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर के तौर पर पहली पसंद हैं और पहले मैच में भी वही खेलेंगे। लेकिन बैकअप विकेटकीपर के तौर पर 15 खिलाड़ियों वाली टीम में शामिल किए गए इंगलिस का चोटिल होना टीम के लिए इसलिए भी एक झटका है क्योंकि टीमें 15 खिलाड़ियों को ही अपने मुख्य स्क्वॉड में रख सकती हैं। ऐसे में अगर इंगलिस की चोट गंभीर होती है तो ऑस्ट्रेलिया को आग टूर्नामेंट में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

इंगलिस ने भारत के खिलाफ खेला था अभ्यास मैच

बात करें इंगलिस के करियर की तो वह अभी तक 9 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल हैं। वह पिछले साल यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे। भारत दौरे पर दो टी-20 मैच और गाबा में सोमवार (17 अक्टूबर) को खेले गए वॉर्मअप मैच में भी इंगलिस को ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी। 

ऑस्ट्रेलिया:

एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement