Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AUS vs NZ: धर्मशाला में आया रनों का तूफान, वर्ल्ड कप में टूट गया छक्कों का ये महारिकॉर्ड

Australia v New Zealand: धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई ऑपनर्स की ओर से तूफानी बल्लेबाजी देखने को मिली। इस पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड भी बने।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 28, 2023 13:02 IST
aus vs nz- India TV Hindi
Image Source : GETTY वर्ल्ड कप में टूट गया छक्कों का ये महारिकॉर्ड

Australia v New Zealand: वर्ल्ड कप 2023 के 27वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आमने-सामने हैं। यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड में टॉस जीतकर पहले गेंदाबाजी का फैसला लिया। ये फैसला ऑस्ट्रेलिया के ऑपनर्स ने गलत साबित कर दिखाया और रिकॉर्ड तोड़ रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और चोट से वापसी करने वाले ट्रैविस हेड ने पहले पावरप्ले में चौकों-छक्कों की बारिश कर दी। 

वर्ल्ड कप में टूट गया छक्कों का ये महारिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर-ट्रैविस हेड ने पावरप्ले में ही ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 118 रनों तक पहुंचा दिया। वर्ल्ड कप इतिहास में यह पावरप्ले का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, ऐसा पहली बार हुआ जब वनडे वर्ल्ड कप में किसी सलामी जोड़ी ने पहले 10 ओवर में इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया हो। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ओपनर्स ने पावरप्ले में 10 छक्के जड़े। ये वर्ल्ड कप में पहला मौका है जब किसी टीम ने पावरप्ले में 10 छक्के जड़े हैं। इससे पहले श्रीलंका ने इसी साल साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 छक्के जड़े थे। 

वर्ल्ड कप में पावरप्ले में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाली टीम

  1. ऑस्ट्रेलिया - 10 छक्के - बनाम न्यूजीलैंड
  2. श्रीलंका - 9 छक्के - बनाम साउथ अफ्रीका
  3. न्यूजीलैंड- 7 छक्के - बनाम इंग्लैंड
  4. वेस्टइंडीज - 7 छक्के - बनाम न्यूजीलैंड
  5. वेस्टइंडीज - 7 छक्के - बनाम कनाडा

वर्ल्ड कप 2023 का सबसे तेज अर्धशतक

ट्रैविस हेड ने इस मैच में 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक जड़ा। इस दमदार पारी की के बाद ट्रेविस हेड इस वर्ल्ड कप में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कुसल मेंडिस के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं।  वहीं, डेविड वॉर्नर ने भी यहां अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए महज 28 गेंदों का सामना किया। बता दें डेविड वॉर्नर 65 गेंदों पर 81 रन की पारी खेलकर आउट हुए और ट्रैविस हेड ने 67 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर्स की रिकॉर्ड तोड़ पारी, ODI वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ऐसा

लगातार 4 हार के बाद भी वर्ल्ड कप से बाहर नहीं हुआ पाकिस्तान, जानें सेमीफाइनल का पूरा खेल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement