Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Australia ODI Captain: डेविड वार्नर पर लाइफटाइम बैन बरकरार, यह तेज गेंदबाज बना ऑस्ट्रेलिया का वनडे कैप्टन

Australia ODI Captain: डेविड वार्नर पर इंटरनेशनल टीम की कप्तानी से लगा बैन बरकरार रखा गया है। स्टार पेसर को ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कमान सौंपी गई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 18, 2022 12:34 IST
पैट कमिंस और डेविड...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पैट कमिंस और डेविड वार्नर

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के 27वें वनडे कप्तान का हुआ ऐलान
  • डेविड वार्नर पर लाइफटाइम बैन जारी
  • पहली बार कोई तेज गेंदबाज बना ऑस्ट्रेलिया का वनडे कप्तान

Australia ODI Captain: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की वनडे कैप्टेंसी को लेकर लंबे समय से कई खबरें सामने आ रही थीं। पूर्व कप्तान डेविड वार्नर पर बॉल टैम्परिंग के बाद लगे बैन के हटने की भी चर्चा थी। लेकिन मंगलवार सुबह अचानक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले ने सभी को चौंकाया तो सही साथ ही वार्नर के अरमानों पर भी पानी फिर गया। कंगारू टीम की वनडे कप्तानी भी टेस्ट टीम के कप्तान और स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस को सौंपी गई। आपको बता दें कि हाल ही में आरोन फिंच ने संन्यास ले लिया था जिसके बाद इस जिम्मेदारी को लेकर कई अटकलें लग रही थीं।।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार 18 अक्टूबर की सुबह पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि, 29 साल के पैट कमिंस भारत में अगले साल होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की अगुआई करेंगे। कमिंस ऑस्ट्रेलिया के 27वें वनडे इंटरनेशनल के कप्तान होंगे। उन्होंने कप्तानी की दौड़ में स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी पछाड़ा है। कमिंस अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम की अगुआई करने वाले पहले तेज गेंदबाज हो गए हैं। सीए ने हालांकि अब तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम के उप कप्तान की घोषणा नहीं की है। 

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली ने कहा, ‘‘टेस्ट टीम की कमान संभालने के बाद से पैट (कमिंस) ने शानदार काम किया है और हम भारत में 2023 विश्व कप में उनके एकदिवसीय टीम की कमान संभालने को लेकर उत्सुक हैं।’’ गौरतलब है कि फिंच के रिटायरमेंट के बाद डेविड वार्नर ने टीम की कमान संभालने की इच्छा जताई थी। कुछ दिन पहले कमिंस भी इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए इच्छुक नजर आए थे। अब इस पर से परदा हट गया है और वार्नर की बैन हटने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। खबरें यह भी थीं कि वार्नर बीबीएल (Big Bash League) में कप्तानी कर सकते हैं लेकिन सीए के इस फैसले के बाद देखना होगा कि ऐसा होता भी है या नहीं।

वार्नर पर जारी रहेगा बैन!

डेविड वार्नर के नाम पर विचार नहीं किया गया क्योंकि उनके कप्तान बनने पर लगा आजीवन प्रतिबंध अभी भी जारी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हालांकि अपनी आचार संहिता में बदलाव पर विचार कर रहा है। कमिंस को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। फिंच टी20 टीम की अगुआई करना जारी रखेंगे। ऑस्ट्रेलिया अगली वनडे सीरीज अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा जो तीन मैचों की होगी।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में हार से भड़का इस टीम का कोच, खिलाड़ियों को कहा अब तो नींद से जाग जाओ

T20 World Cup: हाईवोल्टेज मैच से पहले गावस्कर ने दिया बाबर को गुरुमंत्र, टीम इंडिया के लिए हो ना जाए मुश्किल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement