Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Watch Video: बल्ले के हुए दो टुकड़े, गेंद पहुंची बाउंड्री पार, बल्लेबाज ने बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

WBBL 2023: ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी ग्रेस हैरिस ने महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की तरफ से खेलते हुए टूटे बल्ले से छक्का जड़ दिया। ग्रेस ने पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 59 गेंदों में 136 रनों की नाबाद पारी खेल दी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 22, 2023 17:44 IST
Grace Harris- India TV Hindi
Image Source : GETTY ग्रेस हैरिस

क्रिकेट के मैदान पर कभी-कभी कुछ ऐसे दृश्य देखने को मिल जाते हैं, जिसकी कल्पना फैंस के साथ खिलाड़ी भी नहीं कर पाते। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट और पर्थ स्कॉर्चर्स के बीच मुकाबले में कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। ब्रिस्बेन हीट की तरफ से इस मैच में खेल रही ऑस्ट्रेलियाई महिला खिलाड़ी ग्रेस हैरिस ने एक ऐसा छक्का लगाया जिसमें उनके बल्ले के दो टुकड़े हो गए। हैरिस ने जैसे ही शॉट खेला तो बैट का आधा हिस्सा मिडविकेट पर जाकर गिरा, वहीं गेंद बाउंड्री लाइन के पार पहुंच गई थी। हैरिस ने इस मैच में अपनी नाबाद शतकीय पारी के दम पर महिला बिग बैश लीग में भी एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

हैरिस को पता था कि उनका बल्ला टूट चुका है

पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ मैच में हैरिस जब बल्लेबाजी कर रही थीं, उस समय 13वें ओवर की दूसरी गेंद खेलने से पहले उन्होंने ड्रेसिंग रूम में अपनी टीम इशारा करते हुए नया बल्ला लाने के लिए कहा, लेकिन उन्हें तुरंत बल्ला नहीं मिल सका। इसके बाद हैरिस ने अगली गेंद खेलने का फैसला लिया और वाइड लॉन्ग ऑन की दिशा में एक लंबा छक्का लगा दिया। गेंद जैसे बल्ले से लगी उसी समय उसके दो टुकड़े हो गए। हैरिस के हाथ में जहां बल्ले का हैंडल रह गया वहीं दूसरा हिस्सा मिडविकेट की तरफ जाकर गिरा।

ग्रेस हैरिस ने इस मैच में 59 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 136 रनों की पारी खेली, जिसमें 12 चौके और 11 छक्के शामिल थे। अपनी इस पारी के दम पर हैरिस ने महिला बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा निजी स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड स्मृति मंधाना और एश्ले गार्डनर के नाम पर यह रिकॉर्ड था जिसमें दोनों ने 114-114 रनों की पारी खेली थी।

ब्रिस्बेन हीट ने 50 रनों से दर्ज की जीत

इस मुकाबले को लेकर बात की जाए तो हैरिस की शतकीय पारी के दम पर ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 229 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरे पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 179 रन ही बनाने में कामयाब हो सकी। ब्रिस्बेन हीट की तरफ से गेंदबाजी में कर्टनी सिप्पेल ने 4 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

IND vs NZ: रोहित शर्मा का चौंकाने वाला फैसला, इस स्टार खिलाड़ी को कर दिया प्लेइंग 11 से बाहर

33 साल के खिलाड़ी की खुली किस्मत, वर्ल्ड कप में रोहित की कप्तानी में पहली बार मिला मौका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement