Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Australian Open: नडाल उलटफेर का शिकार, टूटा 23वां ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना

राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: January 18, 2023 15:05 IST
Rafael Nadal- India TV Hindi
Image Source : PTI Rafael Nadal

महान टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में कमाल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। लेकिन ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार हो गया है। नडाल को उनसे ज्यादा रैंक के एक खिलाड़ी तीन सेट में सीधे सेट में हराते हुए बाहर कर दिया है। इसी के साथ इस खिलाड़ी को साल के पहले ग्रैंडस्लैम में निराशा के साथ बाहर होना पड़ा है।

नडाल का सपना टूटा 

फिटनेस समस्या से जूझ रहे राफेल नडाल को 23वें ग्रैंडस्लैम के लिये अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में मैकेंजी मैकडोनाल्ड के हाथों हारकर उलटफेर का शिकार हो गए। विश्व रैंकिंग में 65वें स्थान पर काबिज मैकडोनाल्ड ने 6-4, 6-4, 7-5 से जीत दर्ज की । शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल को कोर्ट पर मेडिकल टाइम आउट भी लेना पड़ा। दर्शक दीर्घा में उनकी पत्नी आंसू पोछती नजर आईं।

लय में नहीं दिखे राफा

नडाल कोर्ट पर लौटे लेकिन चिर परिचित लय में नहीं दिखे। मेलबर्न में 2016 में पहले दौर में बाहर होने के बाद से नडाल की किसी भी ग्रैंडस्लैम से यह सबसे जल्दी रवानगी है। मैकडोनाल्ड अमेरिका में एनसीएए चैम्पियनशिप जीत चुके हैं लेकिन कभी किसी ग्रैंडस्लैम के चौथे दौर से आगे नहीं गए। नडाल के खिलाफ इससे पहले उन्होंने 2020 फ्रेंच ओपन खेला था जिसमें वह चार ही गेम जीत सके।

नडाल ने एक साल पहले आस्ट्रेलियाई ओपन जीता था जो उनका 22वां ग्रैंडस्लैम था। वह फिलहाल विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है लेकिन शीर्ष रैंकिग वाले कार्लोस अलकाराज के नहीं खेलने से उन्हें शीर्ष वरीयता मिली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement