Saturday, May 11, 2024
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, स्टार खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता

भारत में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम से एक स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता भी दिखाया गया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: August 07, 2023 10:09 IST
Australian squad- India TV Hindi
Image Source : GETTY Australian squad

Australia Squad for One Day World Cup 2023: भारत में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को चार साल में एक बार होने वाले इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार है। वहीं वर्ल्ड कप से दो महीने पहले अब एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। स्टार खिलाड़ियों से सजी इस टीम की कप्तानी पैट कमिंस को सौंपी गई है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए अपनी टीम की घोषणा की। अक्टूबर 2023 टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया इसी टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए भी तैयार है। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। हालांकि बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए इस टीम से मार्नस लाबुशेन को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

पैट कमिंस फिट

पैट कमिंस वनडे के कप्तान हैं और एशेज 2023 mrjrp के पांचवें टेस्ट में कलाई के फ्रैक्चर के कारण उन्हें टी20 टीम से आराम दिया गया था। लेकिन उनके दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैचों में कुछ भूमिका निभाने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया 30 अगस्त से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलेगा, जिसके बाद 9 सितंबर से पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी। 

भारत के खिलाफ भी खेलेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

इसके बाद वे 22 सितंबर से तीन मैचों की वनडे के लिए भारत का दौरा करेंगे, जिसके बाद विश्व कप होगा। लेग स्पिनर तनवीर सांघा और ऑलराउंडर एरोन हार्डी को वनडे टीम में बुलाया गया है, जिसमें मार्नस लाबुशेन शामिल नहीं हैं।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement