Monday, May 13, 2024
Advertisement

Axar Patel: एक ही मैच में जीरो से हीरो बन गए अक्षर पटेल, छक्का लगाकर टीम को दिलाई जीत; ODI में पहली बार किया ऐसा

Axar Patel: अक्षर पटेल ने गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 1 मेडन के साथ 40 रन देकर एक विकेट झटका। फिर बल्लेबाजी में उन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 64 रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेली।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 25, 2022 11:10 IST
अक्षर पटेल ने 35 गेंदों...- India TV Hindi
Image Source : PTI, TWITTER अक्षर पटेल ने 35 गेंदों पर 64 रनों की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली

Highlights

  • अक्षर पटेल ने 64 रनों की तेजतर्रार पारी से टीम को दिलाई जीत
  • प्लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद अक्षर ने IPL को दिया श्रेय
  • गेंदबाजी करते हुए भी 9 ओवर में 1 मेडन और 40 रन देकर लिया था एक विकेट

Axar Patel: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में 2 विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की। इस जीत के बाद टीम ने वनडे सीरीज पर कब्जा करते हुए 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली। भारत की इस जीत के हीरो रहे अक्षर पटेल जिन्होंने गेंद के बाद बल्ले से चमत्कारी पारी खेलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। खास बात यह रही कि अक्षर का यह प्रदर्शन तक देखने को मिला जब उनके व्हाइट बॉल क्रिकेट में प्रदर्शन पर सवाल उठने लगे थे। इसलिए हम कहे रहे हैं कि इस एक मैच के प्रदर्शन के बाद वह जीरो से हीरो बन गए।

अक्षर पटेल ने टीम इंडिया के लिए 2014 में वनडे डेब्यू किया था। यह उनका 41वां मुकाबला था और इससे पहले तक के आंकड़े उनका ऑलराउंडर कहलाना सही नहीं साबित कर रहे थे। लेकिन इस मैच में उन्होंने अपने डेब्यू के आठ साल बाद वनडे क्रिकेट में पहला अर्धशतक लगाया और पहली बार 50 रनों से ज्यादा की पारी खेली। इस मुकाबले में अक्षर ने पहले गेंदबाजी करते हुए 9 ओवर में 1 मेडन के साथ 40 रन दिए और एक विकेट अपने नाम किया। इसके बाद उन्होंने 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।

आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर दिलाई जीत

अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में टीम इंडिया को वहां से जीत दिलाई है जहां से टीम हार की तरफ जाती दिख रही थी। उन्होंने पहले 7वें विकेट के लिए शार्दुल के साथ उपयोगी 26 रन जोड़े। इसके बाद 8वें विकेट के लिए आवेश खान के साथ भी उन्होंने 24 रन की ही पार्टनरशिप की। अंत में मोहम्मद सिराज के साथ मिलकर उन्होंने टीम इंडिया को 2 विकेट से जीत दिलाई। आखिरी ओवर में टीम को 8 रन चाहिए थे और दूसरे छोर पर थे मोहम्मद सिराज। 

IND vs WI: भारत ने वनडे सीरीज पर किया कब्जा, पाकिस्तान के इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी कर दिया ध्वस्त

गेंद थी काइल मायर्स के हाथों में जिनकी पहली गेंद पर अक्षर कोई रन नहीं बना पाए और दूसरी गेंद पर सिंगल लेना पड़ा। विकेट सिर्फ दो बाकी थे और 4 गेंदों पर चाहिए थे 7 रन। मुश्किल की बात यह थी कि स्ट्राइक पर अब अक्षर नहीं बल्कि सिराज थे। लेकिन जैसे-तैसे सिराज एक रन लेने में कामयाब हुए और स्ट्राइक वापस अक्षर पटेल के पास आ गई। अब तीन गेंदों पर चाहिए थे 6 रन। इसी बीच ओवर की चौथी गेंद को अक्षर पटेल ने सीधे बाउंड्री पार पहुंचाकर छक्का लगाया और टीम को रोमांचक जीत दिला दी।

अक्षर पटेल ने IPL को दिया श्रेय!

इस शानदार जीत के बाद अक्षर पटेल ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में आईपीएल को श्रेय दिया और कहा कि,'मुझे लगता है कि यह प्रदर्शन हमारे लिए खास है। यह उस अहम वक्त पर आया जब टीम को जरूरत थी और इससे टीम को सीरीज जीतने में भी मदद मिली। ऐसा ही हम आईपीएल में करते आए हैं। हमे सिर्फ शांत रहने और धैर्यपूर्वक आगे बढ़ते हुए अपने जोश को बरकरार रखने की जरूरत होती है। मैं करीब 5 साल बाद वनडे खेल रहा हूं। मैं ऐसे ही अपनी टीम के लिए परफॉर्म करते रहना चाहता हूं।'

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement