Friday, May 10, 2024
Advertisement

इस पाकिस्तानी बल्लेबाज ने दुनिया को दिखाई बल्ले की धमक, T20 क्रिकेट में रोहित-विराट भी रह गए काफी पीछे

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज ने पाकिस्तान सुपर लीग में तूफानी शतक लगाया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: March 09, 2023 9:01 IST
Babar Azam and Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam, Virat Kohli and Rohit Sharma

Babar Azam Batting Record In T20 Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उनका बल्ला खूब रन उगल रहा है। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ तूफानी शतक लगाया। उन्होंने 115 रनों की पारी खेली। इस पारी के दम पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच की बराबरी कर ली है। वहीं, भारत के रोहित शर्मा और विराट कोहली काफी पीछे रह गए हैं। 

बाबर आजम ने खेली बड़ी पारी 

पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी की तरफ से खेलते हुए बाबर आजम ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स के खिलाफ ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए, उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 65 गेंदों में 115 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और तीन लंबे छक्के शामिल थे। उनकी बेहतरीन पारी के दम पर ही पेशावर जाल्मी ने क्वेटा को 241 रनों का टारगेट दिया, जिसे क्वेटा की टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। क्वेटा ग्लैडिएटर्स की तरफ से जेसन रॉय ने 145 रन बनाए। 

इन दिग्गजों की कर ली बराबरी 

पाकिस्तान सुपर लीग में बाबर आजम का ये पहला शतक है। वहीं, टी20 क्रिकेट में उनका ये कुल 8वां शतक है। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच और माइकल क्लिंगर के नाम भी टी20 क्रिकेट में 8 शतक मौजूद हैं। वहीं, न्यूजीलैंड के ल्यूक राइट और ब्रेंडन मैकुलम ने टी20 क्रिकेट में 7 शतक लगाए हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं। 

T20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल-22 शतक

बाबर आजम-8 शतक
डेविड वॉर्नर-8 शतक
आरोन फिंच-8 शतक
माइकल क्लिंगर-8 शतक
ल्यूक राइट-7 शतक
ब्रेंडन मैकुलम-7 शतक
केएल राहुल-6  शतक
विराट कोहली-6 शतक
रोहित शर्मा-6 शतक

भारतीय बल्लेबाजों से निकले काफी आगे 

भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल ने लगाए हैं। इन तीनों ही धाकड़ बल्लेबाजों को नाम टी20 क्रिकेट में 6 शतक हैं। ये तीनों ही बल्लेबाज पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं और भारतीय टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। बाबर आजम टी20 क्रिकेट में 8 शतक लगाकर काफी आगे निकल चुके हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement