Babar Azam: विराट कोहली की बराबरी करने के लिए बाबर आजम ने लगाया छक्का, स्पेशल क्लब में हुए शामिल

Babar Azam: पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के एक और खास रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 30, 2022 21:45 IST
Babar Azam- India TV Hindi
Image Source : AP Babar Azam

Highlights

  • बाबर आजम ने की विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी
  • कोहली-रोहित के क्लब में पहुंचे बाबर आजम
  • बाबर ने इंग्लैंड के खिलाफ छठे टी20 में बनाए नाबाद 87 रन

Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम टुकड़ों में प्रदर्शन कर रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ जारी 7 मैच की टी20 सीरीज में भी उनकी बल्लेबाजी ज्यादा भरोसा पैदा करने वाली नहीं रही है। हालांकि इस सीरीज के पहले मैच में उन्होंने नाबाद शतकीय पारी खेली पर इससे पहले उनके बल्ले से 31 रन और इसके बाद सिर्फ 8 रन निकले थे। सीरीज के पिछले यानी पांचवें मैच में भी वे सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। खराब कंसिस्टेंसी उनकी बड़ी समस्या के रूप में सामने आई है। इन तमाम बेमेल प्रदर्शनों के बीच इंग्लैंड के खिलाफ छठे मैच में उन्होंने हाफ सेंचुरी लगाकर टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों के एक एलीट क्लब में अपना नाम लिखवा लिया।

कोहली-रोहित के क्लब में शामिल हुए बाबर

Babar Azam

Image Source : AP
Babar Azam

लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर पाकिस्तानी कप्तान उस क्लब का हिस्सा बन गए जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पहले से मौजूद हैं। इस मुकाबले में लगातार बड़ी पारियां खेल रहे पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, लिहाजा बाबर ने पूरी जम्मेदारी के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया और एक नए मुकाम को हासिल कर लिया। वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों की क्लब में शामिल हो गए।

टी20 इंटरनेशनल के तीन हजारी क्लब में बाबर

बाबर आजम जब सीरीज के छठे मैच में बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए तब वे 3000 रन के आंकड़े से 52 रन दूर थे। उन्होंने 41 गेंदों पर 50 रन के मार्क को छुआ और 43वीं गेंद पर छक्का लगाकर 52 के आंकड़े के पार चले गए। इसके साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल में 3000 रन बनाने वाले इतिहास के पांचवें बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में तीन हजारी बनने वाले बल्लेबाजों में विराट कोहली, रोहित शर्मा, मार्टिन गप्टिल, और पॉल स्टर्लिंग शामिल हैं।

बाबर आजम ने की विराट कोहली की बराबरी

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने करियर की 81वीं पारी में इस माइलस्टोन को टच किया था। कोहली की तरह बाबर ने भी इस आंकड़े को 81वीं पारी में ही अपने नाम किया।

इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज में पाकिस्तानी कप्तान रिजवान के बाद दूसरे हाईएस्ट स्कोरर हैं। रिजवान ने 5 मैच की 5 पारियों में 315 रन बनाए हैं वहीं बाबर ने 6 मैच की 6 पारियों में एक शतक और एक अर्धशतक के मदद से 281 रन बना लिए हैं। उन्होंने इस पारी में नाबाद 87 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड