Sunday, May 12, 2024
Advertisement

"बाबर मुझसे बातचीत करना चाहता था", विराट कोहली ने बाबर आजम को लेकर कही चौकाने वाली बात

बाबर आजम को लेकर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक चौकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: August 12, 2023 23:59 IST
Babar Azam, Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : ICC बाबर आजम और विराट कोहली

भारत और पाकिस्तान चिर प्रतिद्वंदी होने के साथ-साथ क्रिकेट की दुनिया के दो सबसे सफल टीमों में से एक है। दोनों ही टीमों ने दुनिया को कई बड़े खिलाड़ी दिए हैं। मौजूदा दौर में भारत के पास विराट कोहली जैसे बल्लेबाज हैं। वहीं पाकिस्तान के पास बाबर आजम। विराट कोहली इस वक्त दुनिया के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं। वहीं बाबर की आईसीसी रैंकिंग काफी अच्छी है। इसी बीच भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने बाबर आजम को सभी फॉर्मेट में दुनिया के सबसे बेस्ट बल्लेबाजों में से एक बताया है।

विराट कोहली ने की बाबर की तारीफ

कोहली ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में अपनी प्रशंसा व्यक्त की और पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद किया। कोहली ने इंटरव्यू में याद करते हुए कहा कि उनसे (बाबर) मेरी पहली बातचीत साल 2019 के वनडे वर्ल्ड के दौरान मैनचेस्टर में खेल के बाद हुई थी। मैं इमाद वसीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद से जानता हूं और उन्होंने कहा कि बाबर बातचीत करना चाहता है। 

क्या बोले कोहली

कोहली ने कहा कि हम बैठे और खेल के बारे में बात की। मैंने पहले दिन से ही उनमें बहुत सम्मान और आदर देखा और इसमें कोई बदलाव नहीं आया है। इस फैक्ट के बावजूद कि वह शायद सभी फॉर्मेट में दुनिया के टॉप बल्लेबाज हैं, और यह सही भी है। कोहली ने आगे कहा कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करते है और मैंने उन्हें खेलते हुए देखना हमेशा पसंद किया है। बाबर वर्तमान में 886 रेटिंग अंकों के साथ आईसीसी की वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप रैंक (पहले स्थान) वाले खिलाड़ी हैं। वहीं, कोहली 705 रेटिंग अंकों के साथ नौवें स्थान पर हैं। 

पाकिस्तान का यह बल्लेबाज टी20 इंटरनेशनल और टेस्ट रैंकिंग में भी टॉप पांच में है, जो एक ऑल-फॉर्मेट सुपरस्टार के रूप में उनकी स्थिति को दर्शाता है। वह आईसीसी की रैंकिंग में सभी फॉर्मेट में टॉप पांच में स्थान पाने वाले दुनिया एकमात्र खिलाड़ी हैं। भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को एशिया कप के ग्रुप चरण के दौरान कैंडी में आमने-सामने होंगे। इसके अलावा, 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भी दोनों टीमों के बीच महामुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान ये दोनों खिलाड़ी एक साथ मैदान पर नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें

अर्शदीप सिंह ने किया ये बड़ा कारनामा, भारत के लिए हासिल कर लिया ये मुकाम

IND vs WI 4th T20I Highlights: भारत ने जीता चौथा टी20, सीरीज में कर ली 2-2 की बराबरी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement