Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

BAN vs ENG: बांग्लादेश ने टी20 वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड को रौंदा, पहली बार किया ये कारनामा

BAN vs ENG: बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में बांग्लादेश ने 2-0 की बढ़त बना ली है। इसके साथ ही उन्होंने एक बड़ा कारनामा कर दिया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: March 12, 2023 20:25 IST
Bangladesh Cricket Team, BAN vs ENG- India TV Hindi
Image Source : PTI Bangladesh Cricket Team

BAN vs ENG: बांग्लादेश और इंग्लैंड की बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को खेला गया। इस मुकाबले में बांग्लादेश ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ उन्होंने सीरीज पर 2-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड ने पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप को जीता था। किसी ने सोचा तक नहीं होगी की बांग्लादेश की टीम वर्ल्ड चैंपियन टीम का ये हाल करेगी। अब तो मानों बांग्लादेश को उनके घर पर हराना किसी भी टीम के लिए काफी ज्यादा मुश्किल होता जा रहा है। 

कैसा रहा मैच का हाल

बांग्लादेश ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 117 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। जवाब में बांग्लादेश ने 18.5 ओवर में इस टारगेट को 6 विकेट के नुकसान पर चेज कर लिया। इस मैच मेहदी हसन मिराज ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 12 रन देकर 4 विकेट झटके, वहीं बल्ले से भी उन्होंने 20 रन बनाए। उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड के 26 रन के अंदर गवांए 6 विकेट

इंग्लैंड की टीम टी20 क्रिकेट में अपनी आक्रामक बैटिंग लाइन अप के लिए जानी जाती है। बांग्लादेश के खिलाफ इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज कुछ न कर सका। टीम ने मैच 15वें ओवर तक चार विकेट खोकर 91 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने 26 रन के अंदर अपने बचे हुए सभी विकेट गंवा दिए। टीम 91-4 से 117-10 हो गई। मेहदी हसन मिराज का इसमें अहम योगदान रहा। इंग्लैंड की ओर से बेन डकेट ने सर्वाधिक 28 रन बनाए।

पहली बार किया ये कारनामा

आपको बात दे कि बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच पहली बार टी20 सीरीज खेली जा रही है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच एक भी टी20 सीरीज नहीं खेली गई थी। बांग्लादेश की टीम ने पहली बार खेली जा रही सीरीज को जीत सभी को हैरान कर दिया। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल तीन टी20 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें बांग्लादेश ने दो और इंग्लैंड ने एक जीता है। ऐसे में टी20 में हेड टू हेड आंकड़ों में बांग्लादेश की टीम का पलड़ा ज्यादा भारी हो गया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement