BCCI ने फिलहाल रोहित-राहुल को दी राहत, अब अगले साल जनवरी में होगा दोनों का फैसला

BCCI ने कुछ खास वजहों से एक फैसला लिया है जिससे कप्तान रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ को फिलहाल राहत मिल गई है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 29, 2022 19:36 IST
Rohit Sharma Rahul Dravid and Jay Shah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit Sharma Rahul Dravid and Jay Shah

साल 2022 खत्म होने वाला है। इस पूरे साल में टीम इंडिया ने क्या खोया और क्या पाया इसका सबको पता है पर इस पर आधिकारिक कार्यवाही होनी बाकी है। पहले के कार्यक्रम के मुताबिक यह टी20 वर्ल्ड कप 2022 और न्यूजीलैंड दौरे के बाद होना तय था। बीसीसीआई टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक रिव्यू मीटिंग करनी थी। कप्तान रोहित और कोच राहुल फिलहाल राहत की सांस ले सकते हैं क्योंकी भारतीय बोर्ड ने इस रिव्यू मीटिंग को आगे सरका दिया है। बताया गया है कि यह रिव्यू मीटिंग अब दिसंबर में होगी।

बीसीसीआई के फैसले से रोहित-राहुल को मिली राहत

Rohit Sharma and Rahul Dravid

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Rahul Dravid

बीसीसीआई ने टीम इंडिया की रिव्यू मीटिंग को पोस्टपॉन्ड करने की वजह क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी (CAC) और सेलेक्शन कमिटी की गैर-मौजूदगी को बताया है। अब यह मीटिंग भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे के बाद होगी। बता दें कि नई सीएसी दिसंबर के दूसरे हफ्ते में चार्ज लेगी जबकि नई सेलेक्शन कमिटी का गठन दिसंबर के अंत तक ही हो पाएगा। बता दें कि पहले बीसीसीआई की योजना बांग्लादेश दौरे से पहले रोहित और राहुल से मुंबई में मिलने की थी।      

बीसीसीआई ने रिव्यू मीटिंग को किया पोस्टपॉन्ड

बीसीसीआई के एक बड़े अधिकारी ने एक भारतीय मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा, “हमने इसे अब बाद में करने का फैसला किया है। अगले वर्ल्ड कप के लिए योजना बनाने के लिए सीएसी और सेलेक्शन कमिटी का होना जरूरी है। एक बार वे चार्ज ले लें तो हम रोहित और राहुल से बात करेंगे। अगले 15 दिनों तक कोई टी20 नहीं है। अगली सीरीज श्रीलंका के साथ है, तब तक हमारे पास सीएसी और सेलेक्शन कमिटी दोनों होगी। ”

भारतीय बोर्ड के अधिकारी ने आगे कहा, “नई सेलेक्शन कमिटी श्रीलंका और न्यूजीलैंड के लिए घर में होने वाली सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी।”

रिव्यू मीटिंग का क्या होगा सबसे बड़ा एजेंडा?

महज एक मीटिंग से भारतीय क्रिकेट की पूरी सूरत नहीं बदल सकती। लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड इस मीटिंग में कुछ मुश्किल और बड़े फैसले ले सकता है। इस मीटिंग में बीसीसीआई कुछ खास एजेंडों को आगे बढ़ा सकती है। इन एजेंडों को इस तरह से समझा जा सकता है।

  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के प्रदर्शन का रिव्यू होगा।
  • मौजूदा हेड कोच और बारी के कोचिंग स्टाफ के प्रदर्शन की भी समीक्षा की जाएगी।
  • सेलेक्शन कमिटी की रोटेशन पॉलिसी का रिव्यू होगा।
  • खेल के हर फॉर्मेट में अलग अलग कप्तान की नियुक्ति पर चर्चा हो सकती है।
  • टी20 फॉर्मेट के लिए अलग कोच की जरूरत पर भी बात हो सकती है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड