Friday, April 19, 2024
Advertisement

बीसीसीआई की एजीएम में होगा भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे पर फैसला

भारत सहित दुनिया भर में इसे लेकर चौकसी बरती जा रही है। यह वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका से निकला है। टीम इंडिया को नौ दिसंबर को जोहानिसबर्ग रवाना होना है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दौरा होगा या नहीं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 03, 2021 15:24 IST
BCCI, AGM, India South africa, South Africa- India TV Hindi
Image Source : PTI BCCI

Highlights

  • भारतीय टीम के साउथ अफ्रीका दौरे पर फैसला बीसीसीआई एजीएम के बाद लिया जाएगा
  • कोरोना के नए वेरिएंट के कारण भारत के इस दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं
  • भारत ए की टीम पहले ही साउथ अफ्रीका पहुंच चुकी है

बीसीसीआई की आम सभा की 90वीं सालाना बैठक के दौरान शनिवार को यहां कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमीक्रोन के प्रसार के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के आगामी साउथ अफ्रीका दौरे पर फैसला लिया जायेगा। बैठक के 24 बिंदुओं के एजेंडे में भावी दौरा कार्यक्रम पर अपडेट भी शामिल है जिसमें इस पर बात की जायेगी। कहा जाता है कि ओमीक्रोन डेल्टा वैरिएंट की तुलना में तेजी से फैलता है।

भारत सहित दुनिया भर में इसे लेकर चौकसी बरती जा रही है। यह वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका से निकला है। टीम इंडिया को नौ दिसंबर को जोहानिसबर्ग रवाना होना है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दौरा होगा या नहीं। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हुए अजिंक्य राहणे, ईशांत शर्मा और रविंद्र जडेजा

भारतीय टीम को सात सप्ताह के दौरे पर तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार टी20 मैच खेलने हैं। यह सीरीज बैठक के आधिकारिक एजेंडे में नहीं है लेकिन भावी दौरा कार्यक्रम पर बातचीत के दौरान इस पर चर्चा हो सकती है। 

इंग्लैंड दौरे पर सितंबर में भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे थी लेकिन टीम बबल में कोरोना मामले आने के बाद आखिरी टेस्ट नहीं खेला जो अब जुलाई 2022 में होगा। इस समय भारत ए टीम साउथ अफ्रीका में ही है और उसे वापिस नहीं बुलाया गया है। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर केन विलियमसन, टॉम लाथम करेंगे टीम की कप्तानी

अपना सौवां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़े भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मसले पर स्पष्टता चाही है। उन्होंने कहा था कि टीम प्रबंधन बोर्ड के संपर्क में है और कुछ दिन में तस्वीर स्पष्ट हो जायेगी। एजीएम में आईपीएल की मेगा नीलामी की तारीखों की घोषणा भी हो सकती है। इसके अलावा बैठक में टी20 विश्व कप में भारत के खराब प्रदर्शन पर भी चर्चा की जायेगी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement