Friday, April 19, 2024
Advertisement

BCCI VS PCB: घर में नहीं है दाने, अम्मा चली भुनाने, करीब 22 गुना धनी BCCI को हेकड़ी दिखाने की गलती कर रहा है पाक

BCCI VS PCB: बीसीसीआई बयान बहादुर पाक क्रिकेट बोर्ड से करीब 22 गुना धनी है. आलम यह है कि यहां आईपीएल का ब्रैंड वैल्यू करीब 47 हजार करोड़ रु. का है. जो दुनिया में चौथा सबसे बड़ा लीग बन चुका है. अब ऐसे में पाक क्रिकेट बोर्ड के अक्सर उटपटांग बयान हास्यास्पद लगता है.

Prakash Singh Reported By: Prakash Singh
Published on: October 21, 2022 17:23 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX BCCI

BCCI VS PCB: घर में नहीं है दाने, अम्मा चली भुनाने. इस लोकोक्ति का अर्थ आपको पता है. अहम यह है कि आजकल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर यह बिल्कुट सटीक बैठ रहा है. चलिए आपको पूरा माजरा बताते हैं.

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने क्या कहा?

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि भारतीय टीम अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. ऐसी स्थिति में एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जा सकता है.

पाक क्रिकेट बोर्ड ने क्या कहा?

पीसीबी ने एसीसी के अध्यक्ष जय शाह से इमेरजेंसी मीटिंग बुलाने की मांग की. पीसीबी ने लिखा है कि इस तरह की टिप्पणी एशियन और इंटरनेशनल क्रिकेट को अलग-अलग टुकड़ों में बांट सकती है. इससे 2023 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे पर भी असर हो सकता है. 

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने क्या कहा?

अनुराग ठाकुर ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है, भारतीय टीम के एशिया कप में जाने के बारे में फैसला गृह मंत्रालय करेगा. वन डे विश्व कप 2023 भारत में ही होगा और दुनियाभर की टीमें इसमें हिस्सा लेंगी. वनडे वर्ल्ड कप भी अलगे साल यहीं खेला जाना है और सभी बड़ी टीमें इसमें हिस्सा लेंगी. आप भारत को किसी स्पोर्ट में नजरअंदाज़ नहीं कर सकते. भारत ने स्पोर्ट में बहुत योगदान दिया है और खासकर क्रिकेट में. 

टॉप पांच धनी क्रिकेट बोर्ड

बीसीसीआई बयान बहादुर पाक क्रिकेट बोर्ड से करीब 22 गुना धनी है. आलम यह है कि यहां आईपीएल का ब्रैंड वैल्यू करीब 47 हजार करोड़ रु. का है. जो दुनिया में चौथा सबसे बड़ा लीग बन चुका है. अब  ऐसे में पाक क्रिकेट बोर्ड के अक्सर उटपटांग बयान हास्यास्पद लगता है.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement