Monday, April 29, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत ही नहीं यह खिलाड़ी भी हो चुके हैं भीषण सड़क हादसों का शिकार, पूर्व भारतीय कप्तान भी शामिल

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का 30 दिसंबर 2022 को एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया। इस हादसे में पंत की जान बाल-बाल बच गई लेकिन वह गंभीर रूप से घायल हो गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 31, 2022 13:14 IST
एंड्रू सायमंड्स, ऋषभ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES एंड्रू सायमंड्स, ऋषभ पंत और एंड्रू फ्लिंटॉफ

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत शुक्रवार को एक भीषण कार एक्सीडेंट में बुरी तरह घायल हो गए। इस हादसे में पंत के पैर, सिर, पीठ और हाथ में कई गंभीर चोटें आईं। पंत के साथ जिस वक्त यह हादसा हुआ वह खुद कार ड्राइव कर रहे थे और यह हादसा दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुआ जब वह अपने घर रुड़की जा रहे थे। बुरी तरह से घायल पंत देहरादून मैक्स में एडमिट हैं। लेकिन क्या आपको पता है ऋषभ पंत से पहले भी कई क्रिकेटर ऐसे भीषण सड़क हादसों का शिकार हो चुके हैं। इस लिस्ट में भारतीय टीम के ही एक पूर्व कप्तान भी शामिल हैं।

इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के दिग्गज सर गैरी सॉबर्स से लेकर ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर रहे एंड्रू सायमंड्स के भी नाम शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का इसी साल एक्सीडेंट हुआ था और उसमें उनकी जान भी चली गई थी। इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रू फ्लिंटॉफ भी इस साल एक सड़क हादसे का शिकार हुए थे। इससे पहले भी दो बार उनका रोड एक्सीडेंट हो चुका था। वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी नवाब पटौदी का भी 1961 में एक भीषण एक्सीडेंट हुआ था। आइए अब एक-एक करके जानते हैं कितने खिलाड़ी कब-कब ऐसे हादसों का शिकार हुए।

सर गैरी सॉबर्स

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सर गैरी सॉबर्स का सितंबर 1959 में एक कार एक्सीडेंट हुआ था। इस हादसे में वह खुद गाड़ी चला रहे थे। गंभीर चोट के बाद उनकी जान तो बच गई थी। लेकिन उनके साथ जा रहे साथी क्रिकेटर कोली स्मिथ की कुछ दिनों बाद जान चली गई थी। उनकी स्पाइन टूट गई थी।

नवाब पटौदी

नवाब पटौदी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान हैं। उनका जुलाई 1961 में एक कार एक्सीडेंट हुआ था। यह एक्सीडेंट उनका इंग्लैंड के होव में हुआ था। वह अपने साथी रॉबिन वॉटर्स के साथ जा रहे थे जब उनकी कार में दूसरी कार ने टक्कर मार दी। इस हादसे में उनकी दाईं आंख में शीशा लगा था और उनकी आंख खराब हो गई थी। इसके बाद करीब एक साल बाद वह फिट होकर लौटे और बाद में टीम इंडिया की कप्तानी भी की।

एंड्रू सायमंड्स

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर एंड्रू सायमंड्स इसी साल मई में भीषण सड़क हादसे का शिकार हुए थे जिसमें उनकी जान भी चली गई थी। 46 वर्षीय सायमंड्स के साथ कार में दो कुत्ते भी थे। उनके इस तरह से आसमयिक निधन पर पूरा क्रिकेट जगत शोक में डूब गया था।

एंड्रू फ्लिंटॉफ

इंग्लैंड के ऑलराउंडर एंड्रू फ्लिंटॉफ का दिसंबर 2022 में ही बीबीसी के टॉप गियर शो में एक्सीडेंट हुआ था। इससे पहले भी दो बार वह इसी ईवेंट में हादसे का शिकार हो चुके थे। हालांकि, उनकी जान पर खतरा नहीं आया लेकिन घायल जरूर हो गए थे वह।

बेन होलीओक

इंग्लैंड के लिए दो टेस्ट मैच खेलने वाले ऑलराउंडर बेन होलीओक का मार्च 2002 में साउथ पर्थ में कार एक्सीडेंट हुआ था। इस हादसे में मात्र 24 वर्षीय टैलेंटेड इंग्लिश क्रिकेटर की जान चली गई थी। यह हादसा तब हुआ जब कार वह खुद चला रहे थे और गाड़ी अनियंत्रित होकर एक दीवार में जा घुसी थी।

यह भी पढ़ें:-

ऋषभ पंत की जान बचाने वाले यह हैं दो हीरोज, उत्तराखंड पुलिस करेगी सम्मानित

साल 2022 में ये रहे भारत के टॉप-2 टेस्ट परफॉर्मर, BCCI ने जारी किए नाम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement