Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Ben Stokes VIDEO: बेन स्टोक्स अपना आखिरी वनडे खेलने उतरे, मैदान पर मिला 'गार्ड ऑफ ऑनर'

Ben Stokes VIDEO: बेन स्टोक्स दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे के बाद एकदिवसीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 15, 2022 15:42 IST
Ben Stokes, england cricket, eng vs sa- India TV Hindi
Image Source : TWITTER@ENGLANDCRICKET Ben Stokes last ODI match

Highlights

  • बेन स्टोक्स के पास है इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी
  • वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे आखिरी मैच
  • 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में खेली थी मैच जिताऊ पारी

Ben Stokes VIDEO: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स आज यानी मंगलवार को अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेल हे हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच जारी पहला वनडे मैच बेन स्टोक्स के करियर का आखिरी एकदिवसीय मैच है। 31 साल के स्टोक्स ने एक दिन पहले यानी सोमवार को ही अपने संन्यास की जानकारी दे दी थी। उन्होंने अपने प्रदर्शन और फिटनेस का हवाला देते हुए कहा था कि वह अब सिर्फ टेस्ट और टी20 क्रिकेट में अपनी ताकत लगाना चाहते हैं। 

स्टोक्स ने पूर्व कप्तान नासिर हुसैन से बातचीत में स्वीकारा कि भारत के खिलाफ पहले वनडे में फेल होने पर उन्हें झटका लगा और उन्होंने इसके बाद दूसरे खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया। 

Four Players Retirement: 20 दिन और चार खिलाड़ियों ने ले लिया संन्यास, सभी ने अपनी टीम को जिताया था वर्ल्ड कप

इंग्लैंड को 2019 वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने और फाइनल में मैच जिताऊ पारी खेलने वाले स्टोक्स अपना आखिरी मैच डरहम के अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे हैं। मैच में उतरने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया और उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया। 

दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और इंग्लैंड को गेंदबाजी के लिए बुलाया। ऐसे में इंग्लिश टीम जब फील्डिंग के लिए उतरी तो स्टोक्स सबसे आगे और पहले मैदान पर पहुंचे। इस दौरान उन्हें इंग्लैंड के झंडे के साथ सम्मान दिया गया। 

बता दें कि स्टोक्स ने 2011 में आयरलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने अपने एकदिवसीय करियर में 2919 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और 21 अर्धशतक निकले। स्टोक्स को 2019 वर्ल्ड कप के फाइनल में उनकी 84 रनों की नाबाद पारी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। उनकी उस पारी की वजह से इंग्लैंड पहली बार वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब रही।

स्टोक्स के लिए हालांकि भारत के खिलाफ पिछले हफ्ते खत्म हुई वनडे सीरीज निराशाजनक रही। उन्होंने तीन मैचों में सिर्फ 48 रन बनाए और एक भी विकेट नहीं ले पाए। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement