Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से ठीक पहले BCCI की चाल, इन दो खिलाड़ियों की कराई टीम इंडिया में एंट्री

IND vs AUS: नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से कुछ ही दिन पहले दो और गेंदबाजों को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Published on: February 06, 2023 11:20 IST
Border Gavaskar Trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY Border Gavaskar Trophy

IND vs AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। चार टेस्ट मैचों की इस सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम एक दूसरे के सामने होंगी। इस सीरीज में जीत हासिल कर भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का टिकट कटाना चाहेगी। इस सीरीज की तैयारियों को और ज्यादा पुख्ता करने के लिए बीसीसीआई ने दो और खिलाड़ियों को टीम इंडिया के साथ शामिल किया है।

दो और खिलाड़ी नागपुर टेस्ट से पहले शामिल 

9 फरवरी से नागपुर के वीसीए स्टेडियम में शुरू होने वाले चार टेस्ट मैचों की तैयारी कर रहे रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने दो और ऑफ स्पिनरों के साथ दल को मजबूत किया है। हरियाणा के जयंत यादव, जो पहले भी भारत के लिए खेल चुके हैं, और दिल्ली के पुलकित नारंग को टीम में नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया है। नारंग मौजूदा समय में सेना के लिए खेलते हैं। 

पहले इन गेंदबाजों को मिला था मौका

जयंत और नारंग के अलावा पहले भी 4 स्पिनर्स को टीम इंडिया के नेट गेंदबाजों के तौर पर भेजा गया था। इसमें साईं किशोर, राहुल चाहर, वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार का नाम है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में टीम इंडिया को नैथन लायन का सामना करना होगा, जिसके लिए लगातार अच्छे स्पिनर्स को टीम में नेट गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जा रहा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को हर हाल में ये सीरीज जीतनी ही होगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement