Monday, May 13, 2024
Advertisement

IND vs AUS: अश्विन और जडेजा के बीच लगी रेस, नागपुर टेस्ट में दांव पर लगा है नंबर एक का ताज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले नागपुर टेस्ट में रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के बीच जंग रहने वाली है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: February 09, 2023 8:11 IST
Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी कि गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली है। इस सीरीज के लिए दोनों ही टीमें एकदम तैयार हैं। नागपुर में खेले जाने वाले पहले टेस्ट में स्पिनर्स को खासी मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की गेंदबाजी पर खासी नजर रहेगी। वहीं इन दोनों ही स्टार खिलाड़ियों के बीच पहले टेस्ट में एक जंग रहेगी। जडेजा और अश्विन की नजरें नागपुर टेस्ट के वक्त नंबर एक के ताज पर होंगी।

अश्विन और जडेजा के बीच जंग

अश्विन और जडेजा के बीच पहले टेस्ट में दुनिया का नंबर एक ऑलराउंडर बनने की जंग रहेगी। वैसे तो ये दोनों खिलाड़ी एक ही टीम के लिए खेलते हैं लेकिन नंबर एक की कुर्सी के लिए दोनों के ही बीच टक्कर रहेगी। जडेजा इस वक्त दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर हैं। उनके मौजूदा समय में 369 रेटिंग अंक हैं। वहीं दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन कै नाम है। अश्विन के इस वक्त 343 रेटिंग अंक हैं। यानी कि अगर गेंद और बल्ले से नागपुर टेस्ट में अश्विन कमाल दिखाते हैं तो जडेजा से आगे निकल सकते हैं। 

शानदार है दोनों का करियर

ऑलराउंडर्स के तौर पर इन दोनों ही खिलाड़ियों का करियर शानदार रहा है। अश्विन की बात करें तो उन्होंने 88 टेस्ट मैचों में 449 विकेट लेने का कारनामा किया है। अश्विन ने अपने करियर में 30 बार 5 से ज्यादा विकेट लेने का कारनामा किया है। वहीं बल्ले से अश्विन के नाम इतने ही टेस्ट मैचों में 3043 रन हैं। अश्विन अपने करियर में 5 शतक और 13 हाफ सेंचुरी ठोकी हैं। 

वहीं जडेजा की बात करें तो उन्होंने 60 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 242 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने अपने करियर में 10 बार 5 या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं बल्लेबाजी में उन्होंने 2523 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 17 अर्धशतक निकले हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी भारत के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन देखने लायक रहेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement