Thursday, May 02, 2024
Advertisement

IPL ऑक्शन में 67 बार लगी बोली, अब टीम के डुबो दिए करोड़ों रुपये!

IPL 2024 RCB : आईपीएल 2023 से पहले मेगा ऑक्शन में कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.50 करोड़ रुपये में खरीद था, इस बार वे मुंबई से ट्रेड होकर आरसीबी में आ गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 03, 2024 13:48 IST
cameron green- India TV Hindi
Image Source : PTI IPL ऑक्शन में 67 बार लगी बोली, अब टीम के डुबो दिए करोड़ों रुपये!

IPL 2024 Cameron Green : आईपीएल के लिए जब हर साल ऑक्शन होता है तो खिलाड़ियों पर मोटी बोली लगाई जाती है। लाखों में तो यहां बात ही नहीं होती, करोड़ों रुपये में प्लेयर्स खरीदे जाते हैं। खिलाड़ियों को करोड़ों रुपये में जब खरीदा जाता है तो टीमें खुश हो जाती है कि इस बार तो वे जीत ही जाएंगी। लेकिन जब मैदान पर मुकाबले शुरू होते हैं तो ये महंगे महंगे खिलाड़ी फुस्स हो जाते हैं। इस भी ऐसा ही कुछ देखने के लिए मिल रहा है। बात अगर आरसीबी की ​करें तो हर साल ये टीम महंगे दामों पर खिलाड़ी खरीदती है, लेकिन जीत के लिए उसके बाद भी तरस जाती है। 

मेगा ऑक्शन में कैमरन ग्रीन पर लगी थी 67 बार बोली 

साल 2023 के पहले मेगा ऑक्शन में ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ियों से एक कैमरन ग्रीन पर टीमें ने नोट की बरसात सी कर दी। नीलामी में कैमरन ग्रीन केवल 20 लाख रुपये के बेस प्राइज पर आए थे। जब उनका नाम पुकारा गया तो आरसीबी और मुंंबई इंडियंस ने उन्हें अपने पाले में करने के लिए बोली लगानी शुरू कर दी। एक के बाद एक लगातार कीमत बढ़ती चली जा रही थी। 20 लाख से शुरू हुई बोली, जब सात लाख तक पहुंची, तब बीच में दिल्ली कैपिटल्स भी मैदान में कूदी और उन पर बोली लगानी शुरू कर दी। लेकिन जब कीमत और भी बढ़ने लगी तो डीसी बाहर हो गई, लेकिन आरसीबी और मुंबई ने हिम्मत नहीं हारी। कैमरन ग्रीन पर करीब 67 बार बोली लगाई गई और आखिर में मुं​बई इंडियंस ने उन्हें 17.50 करोड़ रुपये में खरीद लिया। अपने पहले ही साल में एमआई की ओर से खेलते हुए कैमरन ग्रीन ने अच्छे खेल का प्रदर्शन भी किया। 

मुं​बई के लिए साल 2023 में ग्रीन ने किया था बेहतरीन प्रदर्शन 

मुंबई इंडियंस के लिए साल 2023 में उन्होंने 16 मैच खेले और उसमें 452 रन बनाने में कामयाब रहे। उनका औसत करीब 50 का था और 160 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। उनके नाम उस साल एक नाबाद शतक भी था। लेकिन अगले साल यानी आईपीएल 2024 से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्हें आरसीबी के साथ ट्रेड कर दिया। यानी इस साल वे आरसीबी के लिए खेल रहे हैं। आरसीबी ने उनके लिए उतने ही पैसे खर्च किए, जितने में एमआई ने खरीदा था। यानी पूरे 17.50 करोड़ रुपये। लेकिन इस साल उनका बल्ला पूरी तरह से खामोशी ओढ़े हुए हैं। 

आरसीबी में आते ही फ्लॉप हुए ग्रीन 

आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए अब तक कैमरन ग्रीन 4 मैच खेल चुके हैं और उनके नाम केवल 63 रन ही हैं। यानी नीलामी के दौरान जितनी बार उनकी बोली लगी, उतने भी रन ग्रीन अब तक नहीं बना पाए हैं। कैमरन ग्रीन का औसत इस साल 15.75 का है और वे 110.53 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं। वे अब तक 50 का भी आंकड़ा इन चार मैचों में पार नहीं कर पाए हैं, उनका सर्वाधिक स्कोर 33 रन का ही है। 

आरसीबी की टीम आईपीएल 2024 प्वाइंट्स टेबल में नौंवे स्थान पर 

आरसीबी की टीम अब तक इस साल के आईपीएल में 4 मैच खेल चुकी है, उसमें से उसे तीन में हार का सामना करना पड़ा है। केवल एक ही में जीत नसीब हुई है। आरसीबी इस साल की पहली ऐसी टीम थी, जो अपने घर पर ही मैच हार गई। इसके बाद टीम दूसरा मैच भी अपने घर यानी बेंगलुरु में हार गई थी। अब टीम की हालत बहुत पतली हो गई है। दस टीमों के इस टूर्नामेंट में टीम इस वक्त नौवें स्थान पर है। उसके बाद केवल मुंबई इंडियंस है, जो अपना खाता अभी तक नहीं खोल पाई है। अब देखना यही दिलचस्प होगा कि आरसीबी की टीम वापस पटरी पर आकर अपने मैच जीतने में कामयाब होती है या फिर हार का यही सिलसिला जारी रहता है। 

यह भी पढ़ें 

WTC Points Table : अंक तालिका में बदलाव, पाकिस्तान को लगा जोरदार झटका

Mayank Yadav: जल्द पूरा होगा मयंक यादव का सपना! 2 ही मैचों में मलिंगा की बराबरी की

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement