Friday, May 17, 2024
Advertisement

IPL के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी ने अफवाहों को किया खत्म, मुंबई इंडियंस को मिली बड़ी राहत

पिछले साल दिसंबर में मुंबई इंडियंस ने आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा। कुछ ही दिनों के बाद वह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर चोटिल हो गया और उसके आईपीएल 2023 में खेलने पर सवालिया निशान लग गए। इस सिलसिले में इस स्टार क्रिकेटर ने अपने भविष्य पर कुछ खास बातें कही हैं।

Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: January 05, 2023 15:32 IST
Cameron Green batting during Australia vs South Africa Test...- India TV Hindi
Image Source : AP Cameron Green batting during Australia vs South Africa Test Series

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को बेहद बड़ी रकम खर्च करके अपने नाम किया। जाहिर है इस आईपीएल फ्रेंचाइजी की योजना में इस युवा क्रिकेटर के अहम किरदार निभाने की उम्मीदें होंगी। इस बीच साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दौरान ग्रीन चोटिल हो गए। बाद में बताया गया कि उन्हें इंजरी से उबरने के लिए सर्जरी करानी होगी और उनकी रिकवरी में वक्त लगेगा। इस सूचना ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर के आईपीएल में खेलने पर सवालिया निशान लगा दिए। खबर आई कि वे आईपीएल 2023 के शुरुआती मैचों में गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे। ग्रीन के इर्द गिर्द रणनीति बना रही मुंबई इंडियंस के लिए यह बड़ा झटका थी।   

ग्रीन ने मुंबई इंडियंस के लिए अपनी उपलब्धता पर क्या कहा?

Cameron Green walking off with a finger injury during Australia vs South Africa Test Series

Image Source : AP
Cameron Green walking off with a finger injury during Australia vs South Africa Test Series

कुछ ही दिनों के बाद कैमरन ग्रीन ने मुंबई इंडियंस के लिए अपनी उपलब्धता को लेकर चल रही उहापोह की स्थिति पर अपनी जुबान खोली। उन्होंने आईपीएल के शुरुआती स्टेज में गेंदबाजी नहीं कर पाने की अटकलों को अफवाह करार देते हुए कहा कि वह अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने के लिए ‘100 प्रतिशत उपलब्ध’ रहेंगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान एनरिक नॉर्किया की बाउंसर लगने के बाद ग्रीन की उंगली में फ्रैक्चर है और वह अप्रैल के बाद ही आईपीएल 2023 में गेंदबाजी कर पाएंगे।

ग्रीन ने मुंबई इंडियंस को लेकर अपनी खबरों को बताया अफवाह

Cameron Green bowling during Australia vs South Africa Test Series

Image Source : AP
Cameron Green bowling during Australia vs South Africa Test Series

23 साल के कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपए में टीम से जोड़ा। वह आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्होंने आईपीएल के लिए अपनी गैरमौजूदगी को अफवाह करार देते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह कहां से शुरू हुआ।

ग्रीन ने कहा, ‘‘नहीं, यह सही नहीं है। मुझे लगता है, मैं इसके बारे में काफी समय से सुन रहा हूं। मुझे नहीं पता कि यह कहां से शुरू हुआ है। मैं आईपीएल में शुरुआत से दोनों डिपार्टमेंट (गेंदबाजी और बल्लेबाजी) के लिए 100 प्रतिशत उपलब्ध हूं।’’

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट से बाहर ग्रीन और स्टार्क

Cameron Green batting during India vs Australia T20I Series

Image Source : AP
Cameron Green batting during India vs Australia T20I Series

बता दें कि ग्रीन और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क दोनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में उंगली की चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। डॉक्टरों ने ग्रीन के लिए सर्जरी की सिफारिश की है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement