Friday, March 29, 2024
Advertisement

Cheteshwar Pujara County: पुजारा ने तीसरा दोहरा शतक लगाकर रचा इतिहास, 118 साल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Cheteshwar Pujara Records: चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में सात पारियों में पांच शतक लगा चुके हैं।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 15, 2022 15:42 IST
cheteshwar pujara, sussex vs middlesex, county cricket- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM@HOMEOFCRICKET Cheteshwar Pujara records in county cricket

Highlights

  • पुजारा ने प्रथम श्रेणी में पूरे किए 18000 रन
  • लार्ड्स में दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय
  • सत्र में लगा चुके हैं तीन दोहरे शतक

Cheteshwar Pujara Records: भारत के स्पेशलिस्ट टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा काउंटी क्रिकेट में एक के बाद एक कई कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। 34 साल के पुजारा के लिए मौजूदा सत्र यादगार साबित हो रहा है। ससेक्स की तरफ से खेलते हुए वह तीन दोहरे शतक समेत 997 रन बना चुके हैं और लगातार रनों का पहाड़ खड़ा करते जा रहे हैं। उन्होंने मिडिलसेक्स के खिलाफ मैच में दोहरा शतक लगाने के साथ इतिहास भी रच दिया। 

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में ससेक्स की कप्तानी करते हुए 231 रन की यादगार पारी खेली। उन्होंने पहली पारी में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 403 गेंदों का सामना किया। इस दौरान उन्होंने 21 चौके और तीन छक्के भी लगाए। ससेक्स के दो विकेट 99 रन पर गिरने के बाद पुजारा ने टॉम असलोप (135) के साथ तीसरे विकेट के लिये 219 रन की साझेदारी की। 

लॉर्ड्स में दोहरा शतक लगाने वाले पहले भारतीय

पुजारा लार्ड्स में दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय टीम के पहले खिलाड़ी बन गये हैं। यही नहीं वह ससेक्स के लिये पिछले 118 वर्षों में एक सत्र में तीन दोहरे शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गये हैं। 

पुजारा के प्रथम श्रेणी में 18000 रन पूरे

पुजारा ने कल यानी बुधवार को शतक पूरा कर लिया था, इसके बाद आज सुबह उन्होंने 115 रन से आगे खेलना शुरू किया और इस सत्र में ससेक्स के लिये तीसरा दोहरा शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 18,000 रन भी पूरे किये। पुजारा ससेक्स की तरफ से आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज थे। उनकी शानदार पारी से ससेक्स ने लार्ड्स में खेले जा रहे डिवीजन दो काउंटी चैंपियनशिप के इस मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 523 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। 

Cheteshwar Pujara: पुजारा के दोहरे शतक पर अंग्रेजों ने खड़े होकर बजाई तालियां, लॉर्ड्स के मैदान पर दिखा अनोखा नजारा

सात काउंटी मैचों में पांचवां शतक

ससेक्स के लिये अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पुजारा भारतीय टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे। उन्होंने इससे पहले शुरुआती मुकाबलों मे डरहम के खिलाफ 203 और डर्बीशर के खिलाफ 201 रन बनाये थे। पुजारा ने ससेक्स के लिये अभी तक 10 पारियों में 124.62 के औसत से 997 रन बनाये हैं। भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य पुजारा इस सत्र में सात काउंटी मैचों में पांचवां शतक लगा चुके है। पुजारा को टॉम हेन्स के चोटिल होने के कारण ससेक्स की कप्तानी सौंपी गयी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement